Monday, April 29, 2024

एफआईएच हॉकी प्रो लीग: भारत ने आयरलैंड को 1-0 से हराया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भुवनेश्वर। गुरजंत सिंह के आखिरी क्षणों में किये गये शानदार गोल की बदौलत भारत ने शुक्रवार रात कलिंगा हॉकी स्टेडियम में आयरलैंड पर 1-0 की करीबी जीत के साथ एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 के भुवनेश्वर चरण का समापन किया।

गुरजंत सिंह 60वें मिनट में भारत की ओर से एकमात्र गोल करने वाले खिलाड़ी थे। भारत ने मैच में आक्रमण शुरुआत की। उन्हें मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर तीसरे मिनट में मिला, लेकिन हरमनप्रीत की ड्रैग-फ्लिक को आयरिश डिफेंडर ने पोस्ट के पास बचा लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आयरलैंड ने जवाबी हमला किया, हालांकि 11वें मिनट में मैथ्यू नेल्सन का शॉट गोलपोस्ट से बाहर चला गया।

शुरुआती क्वार्टर 0-0 पर समाप्त हुआ। दूसरे क्वार्टर की शुरुआत शांत रही। दोनों टीमों ने एक-दूसरे की रक्षापंक्ति को भेदने की कोशिश की मगर असफल रहे। दूसरे क्वार्टर के अधिकांश समय में भारत के पास गेंद पर बेहतर कब्ज़ा था। उन्होंने संभावित गोल करने के मौके बनाए और क्रमशः 20वें और 24वें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किए, लेकिन एक आयरिश रक्षा ने मेजबान टीम को गोल करने से रोक दिया, इस प्रकार पहला हाफ 0-0 के गतिरोध पर समाप्त हुआ।

तीसरे क्वार्टर में भारत ने गेंद पर अपना दबदबा बनाए रखा, मगर आयरिश सर्कल के अंदर जगह बनाने में असफल रहा। भारत ने गोल करने के कई अवसर बनाए, लेकिन आयरिश रक्षापंक्ति ने उसे विफल कर दिया। भारत ने अंतिम क्वार्टर की शुरुआत में तत्परता दिखाई और तुरंत पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन हरमनप्रीत की ड्रैग-फ्लिक को आयरिश गोलकीपर ने नकार दिया। 51वें मिनट में उन्हें फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वे मौके का फायदा नहीं उठा सके। भारत ने आयरिश डिफेंस पर दबाव बनाना जारी रखा और 60वें मिनट में उनके प्रयासों का फल मिला। मेजबान टीम ने आखिरकार गुरजंत के फील्ड गोल के जरिए गतिरोध तोड़ दिया।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम अब एफआईएच हॉकी प्रो लीग के अपने रिटर्न मैच खेलने के लिए राउरकेला जाएगी।

भारत राउरकेला चरण के अपने पहले मैच में 19 फरवरी को स्पेन से भिड़ेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय