Friday, May 10, 2024

नोएडा में स्टेलर जिमखाना समेत 3 संस्थाओं पर 2.32 लाख का जुर्माना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने कूड़े का उचित प्रबंधन न करने पर सेक्टर नॉलेज पार्क दो स्थित संस्कारम ’क्रिएटिव मेमोरीज फॉर लाइफ’, स्टेलर जिमखाना और आईकॉनिक क्लब एंड कनवेंशन सेंटर पर कुल 2.32 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार को प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह ने जनस्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ नॉलेज पार्क टू स्थित संस्कारम ’क्रिएटिव मेमोरीज फॉर लाइफ’, स्टेलर जिमखाना और आईकॉनिक क्लब एंड कनवेंशन सेंटर का जायजा लिया। तीनों संस्थानों की तरफ से कूड़े का सेग्रीगेशन और उचित निस्तारण नहीं किया जा रहा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट-2016 रूल की अवहेलना करने पर जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से संस्कारम ’क्रिएटिव मेमोरीज फॉर लाइफ’ पर 71 हजार रुपये, स्टेलर जिमखाना पर 90 हजार रुपये और आईकॉनिक क्लब एंड कनवेंशन सेंटर पर 71 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

ओएसडी ने बताया कि इन सभी बैंक्वेट हाल की जांच की जांच की गई। कूड़े का निस्तारण सही तरीके से करते हुए नहीं पाया गया है, जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने चेतावनी दी है कि सभी बल्क वेस्ट जनरेटर अपने कूड़े का निस्तारण खुद से करना सुनिश्चित करें अन्यथा उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय