Wednesday, June 26, 2024

मेरठ में फर्जी फर्म बनाकर सरकार से लिया करोड़ों का रिफंड, सात के खिलाफ एफआईआर दर्ज

मेरठ। मेरठ में फर्जी फर्म बनाकर सरकार से 6.40 करोड़ रुपये का रिफंड लेने वाले सात लोगों के खिलाफ मेडिकल थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। सभी आरोपी सहारनपुर के रहने वाले हैं।

इनमें ग्रीन पार्क काॅलोनी निवासी सन्नी अरोड़ा, भूतेश्वर मंदिर रोड निवासी विवेक गर्ग, हिरन मारान निवासी राघव बंसल व विराट कंबोज, बागेश्वर मंदिर रोड निवासी मधुर मारवाह, राधा विहार निवासी सौरभ गुलाटी एवं तिलक नगर निवासी राजेश कुमार सुनेजा शामिल हैं। आरोपियों ने फर्म में ई-रिक्शा का निर्माण होना बताया था, लेकिन फर्म के पते पर कुछ नहीं मिला।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जीएसटी के अधिकारियों ने फर्म के पते पर औचक निरीक्षण किया तो पता चला कि वहां फर्म ही नहीं है। जांच में पता चला कि आरोपियों ने न कोई सामान खरीदा, न निर्माण किया और न ही सामान बेचा। फर्जी फर्म दिखाकर सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचाया है।

इसके बाद पेन कार्ड, मोबाइल नंबर और ई-मेल आदि के माध्यम से पते ट्रेस कर आरोपियों को नोटिस भेजे गए। वह भी वापस आ गए। अब जीएसटी मेरठ के ज्वाइंट कमिश्नर सेंट्रल मनोज प्रभाकर की ओर से केस दर्ज कराया गया है। मेडिकल थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय