Wednesday, July 3, 2024

नोएडा में जिला अस्पताल के बेसमेंट में लगी आग,आईसीयू के 25 मरीजों को सकुशल किया गया शिफ्ट

नोएडा। नोएडा के जिला अस्पताल में बुधवार तड़के सुबह बेसमेंट में आग लग गई। सूचना पाकर फायर विभाग की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। फायर कर्मियों ने आग को बुझा दिया, लेकिन इस दौरान धीरे धीरे धुआं वार्ड में जाने लगा था। अस्पताल के डॉक्टरों ने सूझबूझ दिखाते हुए पहले ही एक फ्लोर पर आईसीयू में मौजूद 25 मरीजों को सकुशल दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया था। जानकारी के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर 39 में जिला अस्पताल के बेसमेंट में बुधवार तड़के करीब चार बजे सर्वर रूम में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आग के कारण सर्वर रूम में रखी बैटरी जलकर राख हो गई। इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

 

सीएफओ नोएडा प्रदीप चौबे ने बताया कि 22 मई को थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के अंतर्गत सरकारी अस्पताल के बेसमेंट में रखी यूपीएस बैटरी में आग लगने की सूचना प्राप्त होने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए फायर सर्विस की आठ गाड़ियां मौके पर रवाना हुईं। आग को फायर कर्मचारियों द्वारा एक्सटिंग्विशर की मदद से पूर्ण रूप से बुझा दिया गया है। उन्होंने बताया कि आग लगने के बाद धुआं अस्पताल की पहली मंजिल तक पहुंच गया था। इसे देखते हुए डॉक्टरों ने पहली मंजिल पर बने आपातकाल एवं आईसीयू में भर्ती 25 मरीजों को सकुशल दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय