Sunday, September 8, 2024

देहरादून के राजपुर के एक फ्लैट से पांच संदिग्ध गिरफ्तार, आपत्तिजनक सामग्री बरामद

देहरादून। देहरादून के राजपुर के एक फ्लैट से पांच संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं। उनके पास से रेडियोएक्टिव पदार्थ और अन्य सामग्री भी बरामद हुई है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ब्रुक एंड वुडस सोसाइटी में स्थित श्वेताभ सुमन के फ्लैट, जिसे उन्होंने कुछ लोगों को किराये पर दिया है, उक्त फ्लैट में कुछ संदिग्ध व्यक्ति आये हैं। वो अपने साथ संभवत: कोई रेडियोएक्टिव पदार्थ व अन्य सामग्री लेकर आये है। वे उक्त डिवाइस की खरीद-फरोख्त की बात कर रहे हैं।

उक्त सूचना पर थाना राजपुर की पुलिस मौके पर पहुंची। वहां पुलिस को पांच व्यक्ति मौजूद मिले। उनके पास से एक डिवाइस मिला। इसके साथ ही एक काले रंग का बाॅक्स मिला, जिसमें उक्त व्यक्तियों ने रेडियो एक्टिव पावर आर्टिकल होना बताया तथा उसे खोलने पर रेडिएशन का खतरा होने की बात कही।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने रेडिएशन फैलने की आशंका के बीच उक्त उपकरणों वाले कमरे को सील करते हुए मौके पर एसडीआरएफ की टीम को तैनात कर दिया। अन्य संबंधित एजेंसियों को भी इसकी सूचना दी गई। डिवाइस को परीक्षण हेतु भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर भेजे जाने की बात कही गई। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान देवेंद्र पाठक, तरबेज आलम, सरवर हुसैन, जैद अली और अभिषेक जैन के रूप में हुई है। मामले की जांच जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय