Saturday, September 28, 2024

मोदी जीत के बाद पहली बार वाराणसी में, किसानों को 20 हजार करोड़ रुपये जारी किए

वाराणसी-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी में एक मंच से मंगलवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी की और किसानों की भलाई के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया।

किसान सम्मान निधि की इस किस्त के माध्यम से देश भर में नौ करोड़ 26 लाख 67 हजार 496 किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ रुपये की राशि हस्तांतरित की गयी। इस तरह अब तक इस योजना से किसानों को 3.24 लाख करोड़ रुपये से अधिक की निधि दी जा चुकी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लोक सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ऐतिहासिक जीत के साथ लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेने के बाद श्री मोदी की आज यह अपने निर्वाचन क्षेत्र की पहला दौरा है।

इस अवसर पर उन्होंने यहां विशेष रूप से आयोजित पीएम किसान सम्मान सम्मेलन में बटन दबा कर किसानों के खाते में योजना की 2000-2000 रुपये की किस्त जारी की। श्री मोदी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “अपने किसान भाई-बहनों का जीवन आसान बनाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। काशी की पवित्र भूमि से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है।” कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्यण मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री आज से उत्तर प्रदेश तथा बिहार के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

अपने वाराणसी प्रवास में प्रधानमंत्री ने 30,000 से अधिक महिलाओं को कृषि सखी के रूप में प्रमाण पत्र प्रदान किए। श्री मोदी वाराणसी में आज शाम सात बजे दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भाग ले रहे हैं। वह रात आठ बजे काशी विश्‍वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना और दर्शन भी करेंगे। श्री मोदी बुधवार को बिहार में नालंदा विश्वविद्यालय परिसर का उद्घाटन करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय