Saturday, May 18, 2024

सीसीएसयू नहीं आएंगे विदेश मंत्री, दीक्षांत समारोह भी रद्द

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। सीसीएसयू के दीक्षांत समारोह में अब विदेश मंत्री नहीं आएंगे। कुलपति कार्यालय को दिल्ली से सूचना मिली कि 15 सितंबर को रशियन कल्चर सेंटर का उद्घाटन करने विदेश मंत्री एस. जयशंकर नहीं आएंगे।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार विदेशी दौरा होने की वजह से कार्यक्रम में उनका आना स्थगित हुआ है। इसकी सूचना मिलते ही कुलपति ने कुलसचिव धीरेंद्र कुमार, सेंटर समन्वयक प्रो. आरके सोनी, प्रो. एसएस गौरव व प्रो. शैलेंद्र कुमार आदि के साथ मुख्य अतिथि के चयन और अन्य तैयारियों पर मंथन किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कार्यक्रम के दौरान रूस के राजपूत, मिनिन विवि के कुलपति आदि मौजूद रहेंगे। इसलिए मुख्य अतिथि के मसले पर कई जनप्रतिनिधियों के बारे में चर्चा हुई। अंत में कुलपति ने तय किया कि पूर्वाह्न 11 बजे की बैठक में मुख्य अतिथि के नाम पर फैसला लिया जाएगा। लेकिन अब दीक्षांत समारोह को रद्द कर दिया गया है।

सीसीएसयू और मिनिन विवि के बीच में 14 सितंबर को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की मौजूदरी में एमओयू होगा। इसके अनुसार रशियन कल्चर सेंटर में पढ़ाने के लिए मिनिन विवि हर चार माह में सीसीएसयू में पढ़ाने वाले प्रोफेसर वापस बुलाएगा और दो नये प्रोफेसर भेजेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय