Sunday, September 8, 2024

यूपी में पूर्व मुख्य सचिव हुए साइबर फ्रॉड का शिकार, क्रेडिट कार्ड से की गई शॉपिंग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रिटायर्ड IAS अधिकारी और पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन हाल ही में साइबर फ्रॉड का शिकार हो गए। ठगों ने उनके क्रेडिट कार्ड से 383 डॉलर यानि करीब 31 हजार रुपये से ज्यादा की शॉपिंग कर ली। जब बैंक से उनके मोबाइल पर ट्रांजेक्शन का मैसेज आया तो उन्हें ठगी की जानकारी हुई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गोमती नगर थानाक्षेत्र के विवेक खंड में पूर्व मुख्य सचिव व रिटायर्ड IAS आलोक रंजन अपने परिवार के साथ रहते हैं। बीती 8 जुलाई को उनके पास एक जालसाज ने खुद को SBI का कर्मचारी बताते हुए फोन किया। फ़ोन करने वाले ने उनके क्रेडिट कार्ड पर 1 लाख से अधिक रकम बाकी होने की बात कही। यह बात सुनकर रिटायर्ड IAS भी हैरान हो गए। इसी दौरान ठग ने उन्हें एक क्रेडिट कार्ड नंबर बताया जो गलत था और आलोक रंजन ने इस नंबर को नकार दिया।

 

इसके बाद ठग ने उनसे मोबाइल में 9 दबाने के बाद बैंक में संपर्क करने की बात कही। उन्होंने जब 9 दबाया तो कॉल कट गई। शाम को उनके पास बैंक से 383 डॉलर की शॉपिंग किए जाने की बात सामने आई तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ। फिलहाल रिटायर्ड IAS ने गोमती नगर थाने में साइबर ठगी का मुकदमा दर्ज कराया है। SHO गोमती नगर दीपक कुमार पांडेय ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया और जांच भी शुरू की गई है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय