Wednesday, October 16, 2024

गाजियाबाद में हेराफेरी में विद्युत विभाग का पूर्व मीटर रीडर गिरफ्तार

गाजियाबाद। मोदीनगर पुलिस व विद्युत विभाग की संयुक्त टीम ने बिजली चोरी को पकड़ा है। आरोपी ने मीटर के साथ छेड़छाड़ कर विभाग को कई लाख रुपए राजस्व का चूना लगाया था। मीटर में ड्रिल से छेद कर डिस्प्ले में इंजेक्शन से पानी भर दिया जाता था, जिससे मीटर नो डिस्प्ले हो जाता था। ऐसे में मीटर में रीडिंग नहीं दिखती थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

कुछ मीटर रीडरों से आरोपी की पहचान भी थी। आरोपी के कब्जे से एक मीटर भी बरामद किया गया है। सैकड़ों विद्युत मीटर से छेड़छाड़ होने की बात सामने आ रही है। संबंधित धाराओं में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि आरोपी गोविंदपुरी स्थित छोटी मार्केट में रहने वाला रिंकू है। विद्युत विभाग की टीम के साथ क्षेत्र में बिजली चोरों के खिलाफ  अभियान चलाया गया था। इस दौरान सामने आया कि रिंकू नाम का आरोपी मीटर से छेड़छाड़ करता है, जिससे मीटर की डिस्प्ले खराब हो जाती है।

 

 

 

टीम उसके घर पहुंची तो आरोपी मीटर से छेड़छाड़ करता मिला। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सच्चाई सामने आ गई। आरोपी 4 साल पहले विद्युत विभाग में मीटर रीडर के पद पर कार्यरत था। वहां से नौकरी छोडऩे के बाद से वह मीटर की डिस्प्ले खराब करने का काम करने लगा। इसके लिए वह उपभोक्ताओं से शुल्क भी लेता था। आरोपी के इस कृत्य से विद्युत विभाग को राजस्व की बड़ी हानि हो रही थी।

 

 

अवर अभियंता जगपाल सिंह की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। उधर, एक्सईएन मोदीनगर महेश उपाध्याय ने बताया कि काफी समय से मीटर में नो डिस्प्ले की शिकायतें सामने आ रही थीं, जिसका अब खुलासा हुआ है। इस तरह के आरोपियों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। बिजली चोरी रोकने लिएअभियान जारी रहेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय