Wednesday, June 26, 2024

वाराणसी में 350 करोड़ की लागत से शीघ्र ही होगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण

वाराणसी। जिले के राजातालाब डीह गंजारी गांव में शीघ्र ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण होगा। इसके लिए तैयारी के साथ किसानों से जमीन अधिग्रहित कर ली गई है। लगभग 31 एकड़ के स्टेडियम परिसर के निर्माण में करीब 350 करोड़ रुपये की लागत आएगी। स्टेडियम में लगभग 30 हजार दर्शक मैच का आनंद ले सकेंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला दूसरी बार अफसरों की टीम के साथ शुक्रवार को डीह गंजारी गांव में पहुंचे। जय शाह और राजीव शुक्ला ने वहां अधिग्रहित जमीन का निरीक्षण किया। तहसील के अफसरों के साथ तकनीकी टीम ने उन्हें आवश्यक जानकारी दी। जय शाह ने प्रस्तावित भूखंड की जानकारी जिलाधिकारी एस. राजलिंगम से ली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके पहले बीसीसीआई के सचिव जयशाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर जिले के आला अधिकारियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। एयरपोर्ट से सभी वाहनों के काफिले में डीह गंजारी गांव पहुंचे। गांव में बीसीसीआई और खेल मंत्रालय के अफसरों ने स्टेडियम के प्रस्तावित मानचित्र को भी दिखाया और निर्माण की रूपरेखा बताई।

गंजारी में बनने वाले अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस क्रिकेट स्टेडियम का संचालन बीसीसीआई करेगा। इसके बनने से पूर्वांचल के जिलों के साथ बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के युवा खिलाड़ी भी अभ्यास कर सकेंगे। इस स्टेडियम के जमीन के लिए 120 करोड़ रुपये का बजट कैबिनेट से मंजूर होने के बाद करीब 31 किसानों से जमीन अधिग्रहित की गई।

डीह गंजारी में जिस समय अफसरों के साथ बीसीसीआई के सचिव जय शाह और राजीव शुक्ला जमीन का निरीक्षण कर रहे थे, उसी दौरान मौका मिलते ही वहां पहुंचे एक किसान ने जमीन की क्षतिपूर्ति नहीं मिलने की शिकायत की। हरसोस गांव निवासी किसान देवनाथ ने बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को बताया कि उसकी जमीन स्टेडियम में चली गई, लेकिन अभी तक मुआवजा नहीं मिला। बीसीसीआई उपाध्यक्ष ने इस पर राजातालाब के तहसीलदार को मामले में जांच कर शीघ्र कार्रवाई करने को कहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय