Saturday, May 18, 2024

Twitter को संस्थापित करने वाले अब दे रहे उसी को टक्कर, Bluesky नामक विकल्प के साथ वापस आए Jack Dorsey

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। ब्लूस्काई के लॉन्च के साथ ट्विटर के सह-संस्थापक और पूर्व सीईओ जैक डोरसी सोशल मीडिया गेम में वापस आ गए हैं। ब्लूस्काई अब परीक्षण चरण में एप्पल ऐप स्टोर में उपलब्ध है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर द्वारा वित्तपोषित माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अभी केवल आमंत्रण बीटा के रूप में उपलब्ध है। इसका सार्वजनिक लॉन्च निकट है।

ऐप इंटेलीजेंस फर्म डेटा.एआई के मुताबिक, ब्लूस्काई आईओएस ऐप 17 फरवरी को लॉन्च हुआ था और टेस्टिंग फेज में इसे करीब 2,000 बार इंस्टॉल किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ऐप एक सरलीकृत यूजर इंटरफेस प्रदान करता है जहां आप 256 अक्षरों का एक पोस्ट बनाने के लिए प्लस बटन पर क्लिक कर सकते हैं, जिसमें फोटो शामिल हो सकते हैं। जबकि ट्विटर पूछता है “क्या हो रहा है?”, ब्लूस्की पूछता है “क्या चल रहा है?”

रिपोर्ट के अनुसार, ब्लूस्काई उपयोगकर्ता खातों को साझा, म्यूट और ब्लॉक कर सकते हैं, लेकिन उन्हें सूचियों में जोड़ने जैसे उन्नत उपकरण अभी तक उपलब्ध नहीं हैं।

ऐप के नेविगेशन के निचले केंद्र में सर्च टैब उपयोगी है और अधिक ‘किसको फॉलो करना है’ सुझाव और हाल ही में पोस्ट किए गए ब्लूस्काई अपडेट की एक फीड प्रदान करता है।

रिपोर्ट के अनुसार, “एक अन्य टैब आपको अपने नोटिफिकेशन की जांच करने देता है, जिसमें लाइक, रीपोस्ट, फॉलो और रिप्लाई शामिल हैं, यह भी ट्विटर की तरह ही है। कोई डीएम नहीं हैं।”

आप अन्य व्यक्तियों को खोज सकते हैं और उनको फॉलो कर सकते हैं, जैसे कि ट्विटर पर, फिर होम टाइमलाइन में उनके अपडेट देख सकते हैं।

उपयोगकर्ता प्रोफाइल में एक प्रोफाइल पिक्च र, बैकग्राउंड, बायो और मेट्रिक्स होते हैं।

ब्लूस्काई प्रोजेक्ट की शुरुआत 2019 में ट्विटर के साथ हुई थी, लेकिन कंपनी की स्थापना 2022 में विकेंद्रीकृत सोशल नेटवर्क आरएंडडी पर केंद्रित एक स्वतंत्र कंपनी के रूप में हुई।

ट्विटर छोड़ने के बाद, डोरसी ने ब्लूस्काई के बारे में बात की थी, इसे ‘सोशल मीडिया के लिए एक खुला विकेंद्रीकृत मानक’ के रूप में वर्णित किया था।

पिछले साल अक्टूबर में, डोरसी ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि ब्लूस्काई का इरादा ‘सोशल मीडिया या इसका उपयोग करने वाले लोगों के डेटा के लिए अंतर्निहित बुनियादी बातों का मालिक बनने की कोशिश करने वाली किसी भी कंपनी का प्रतियोगी’ होना है।

ब्लूस्काई को पिछले साल डोरसी के साथ उसके बोर्ड में 1.3 करोड़ डॉलर की फंडिंग मिली थी।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय