Thursday, September 19, 2024

जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के संस्थापक सदस्य ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस में होंगे शामिल

श्रीनगर। ‘जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी’ के उपाध्यक्ष और संस्थापक सदस्य जफर इकबाल मन्हास ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का ऐलान कर दिया। उन्होंने ‘जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी’ की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वो लोकसभा चुनाव में अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार थे। उनके बेटे इरफान मन्हास शोपियां जिले में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के उपाध्यक्ष हैं। जफर इकबाल मन्हास का समर्थन करने वाली ‘अपनी पार्टी’ के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को उनसे मुलाकात की और मंगलवार को यह घोषणा की गई कि उन्होंने सैयद अल्ताफ बुखारी की अध्यक्षता वाली पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मन्हास ने जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) छोड़ दी थी। उन्होंने अपनी पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा और असफल रहे और अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के मियां अल्ताफ से हार गए।

 

 

मन्हास के करीबी सूत्रों ने कहा कि वह बुधवार को राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे> राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस बीच, पहले चरण के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने के बाद पीडीपी में विद्रोह जैसी स्थिति देखी गई। शोपियां जिले के वाची से संबंधित पूर्व विधायक और डीडीसी के अध्यक्ष एजाज अहमद मीर ने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र प्रभारी की नियुक्ति करते समय पीडीपी ने उनसे सलाह नहीं ली। मीर ने कहा, “हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे। मैं इस्तीफा दे दूंगा और चुनाव लड़ूंगा।”

 

 

इस बीच, ईसीआई ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी। ईसीआई ने पंपोर, त्राल, पुलवामा, राजपोरा, ज़ैनापोरा, शोपियां, डी.एच. पोरा, कुलगाम, देवसर, दोरू, कोकेरनाग (एसटी), अनंतनाग पश्चिम, अनंतनाग, श्रीगुफवाड़ा, बिजबेहारा, शंगस, अनंतनाग पूर्व, पहलगाम, इंदरवाल, किश्तवाड़ के लिए अधिसूचना जारी की। अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवार इन सीटों के लिए 27 अगस्त तक नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं, नामांकन की जांच 28 अगस्त को होगी। 30 अगस्त को उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय