Tuesday, May 7, 2024

मुरादाबाद में चोरी की योजना बना रहे झारखंड के चार सशस्त्र बदमाश गिरफ्तार,कब्जे से 12 फोन, दो तमंचे, कारतूस, लोहे का सब्बल, टार्च व खटके वाला चाकू बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद। मुरादाबाद के थाना सदर कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को रेलवे कॉलोनी से झारखंड निवासी चार सशस्त्र बदमाशों को धर दबोचा है। इस मामले में बुध बाजार पुलिस चौकी इंचार्ज व उपनिरीक्षक कुलदीप राणा ने चारों आरोपितों के विरुद्ध थाने में नामजद एफआईआर भी दर्ज करा दी है। एसआई कुलदीप ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों में झारखंड निवासी सोनू, शिवा कुमार महतो, गौरव कुमार व प्रशांत हैं। जिसमें सोनू व प्रशांत साहेबगंज मिर्जा चौकी के गांव महादेववरण, गौरव कुमार व शिवा कुमार महतो साहेबगंज के थाना राजमहल तीन पहाड़ के छोटा हरचंदपुर काजीगांव का है। गिरफ्तार आरोपितों के पास 12 फोन, दो तमंचा-कारतूस, लोहे का सब्बल, टार्च व खटके वाला चाकू बरामद हुआ है।

सदर कोतवाली उपनिरीक्षक कुलदीप राणा ने बताया कि आज तड़के मुखबिर ने सूचना दिन कि कोतवाली क्षेत्र के पारकर रोड रेलवे कालोनी में मंदिर के पास पेड़ के नीचे कई लोग बैठे हैं, जो संदिग्ध लग रहे हैं। खबर मिलते ही पुलिस टीम मौके ही ओर निकल पड़ी थी। चौकी इंचार्ज ने बताया कि मुखबिर की सूचना बिल्कुल सही थी। मौके पर जाकर देखा गया तो मंदिर के पास पेड़ के नीचे चार लोग बैठे थे। पुलिस टीम ने इन चारों बदमाशों को घेर लिया और सफलतापूर्वक पकड़ भी लिया। तलाशी के इनके पास अपराध करने वाले अवैध शस्त्र भी मिले। पूछताछ करने पर उन लोगों के नाम अपने नाम व निवास के बारे में जानकारी दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गिरफ्तार आरोपित सोनू नोनिया पुत्र छोटू (23 वर्ष) के पास से तमंचा-कारतूस और तीन मोबाइल मिले हैं। शिवा कुमार महतो पुत्र श्रीराम प्रसाद महतो (26 वर्ष) के पास से पुलिस ने तमंचा- कारतूस, तीन मोबाइल बरामद हुए, गौरव कुमार पुत्र रामचंद्र (19 वर्ष)के पास से पुलिस ने लोहे का सब्बल, तीन मोबाइल बरामद हुए प्रशांत (19 वर्ष) पुत्र ओकिल पासवान के पास से पुलिस टीम ने टार्च, चाकू और तीन मोबाइल बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपितों ने पुलिस को बताया है कि संबंधित मोबाइल चोरी के हैं। गिरफ्तार आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वह सभी झारखंड से आए थे, उनके पास से जो मोबाइल बरामद हुए हैं वह उन लोगों ने अलग-अलग स्थानों पर भीडभाड़ वाले बाजारों से चोरी किए थे। आरोपितों ने बताया कि वह चोरी वाले मोबाइलों को झारखंड में ले जाकर बेचते हैं। आरोपितों ने बताया कि वह आज रात्रि मुरादाबाद में बड़ी चोरी के फिराक में थे और रेलवे कालोनी के मंदिर के पास बैठकर योजना ही बना रहे थे।

बुध बाजार पुलिस चौकी इंचार्ज व उपनिरीक्षक कुलदीप राणा ने बताया कि गिरफ्तार इन सभी आरोपितों का गैंग है। यह लोग अपराध करने के लिए आपस में बंटकर इधर-उधर निकल जाते हैं। इनकी क्रिमिनल हिस्ट्री भी है लेकिन, वह झारखंड के जिलों के विभिन्न थानों में दर्ज है। उन्होंने बताया कि ये लोग अपराध करने के लिए उत्तर प्रदेश के भी जिलों में पहुंच रहे हैं।

आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली टीम में एसआई कुलदीप राणा के अलावा दारोगा पवन कुमार पाठक, कांस्टेबल अमित कुमार, बोबिंद्र सिंह, सचिन कुमार, विजय कुमार, ललित कुमार, प्रदीप सागर, शोएब खान शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय