Saturday, May 18, 2024

केंद्रीय मंत्रियों संग किसान नेताओं की चौथे दौर की वार्ता शुरू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रियों ने पंजाब के प्रदर्शनकारी किसानों के साथ रविवार को एक बार फिर बातचीत शुरू की है। केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा और नित्यानंद राय बातचीत में शामिल हैं। ये तीनों केंद्रीय मंत्री किसान नेताओं से मिलने के लिए रविवार को दिल्ली हवाई अड्डे से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए। किसानों और सरकार के बीच रविवार, 18 फरवरी को यह चौथे दौर की वार्ता हो रही है।

पंजाब के प्रदर्शनकारी किसान एमएसपी समेत अन्य मांगों को लेकर अपना विरोध जाता रहे हैं। किसानों से बातचीत के लिए केंद्र सरकार की तरफ से केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय किसान संघों की मांगों पर 18 फरवरी को किसानों के प्रतिनिधिमंडल संग चर्चा में शामिल हैं। इससे पहले किसानों और सरकार के बीच 8, 12 और 15 फरवरी को हुई बातचीत हो चुकी है। रविवार को हो रही यह चर्चा किसानों व सरकार के बीच चौथे दौर की बातचीत है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब है कि पंजाब के किसान हरियाणा पंजाब के शंभू बॉर्डर पर दिल्ली जाने के लिए डटे हुए हैं। सरकार और किसान नेताओं के बीच वार्ता का तीसरा दौर शनिवार को हुआ था। ये बातचीत लगभग पांच घंटे चली। केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा का कहना था कि किसानों के साथ चर्चा सकारात्मक माहौल में हुई।

उन्‍होंने बताया कि अगली बैठक रविवार शाम को है। मुंडा ने शांतिपूर्ण समाधान तलाशने का आश्‍वासन दिया। तीसरे दौर की वार्ता में भी केंद्र सरकार का प्रतिनिधित्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पीयूष गोयल और नित्‍यानंद राय ने किया। वहीं किसानों की तरफ से जगजीत सिंह डल्‍लेवाल, सरवन सिंह पंढेर और जरनैल सिंह ने बैठक में भाग लिया।

बैठक में शामिल पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत सिंह मान ने बाद में बताया कि वार्ता सौहार्दपूर्ण रही। उन्‍होंने गतिरोध दूर करने के लिए समाधान तलाशने की आशा जताई। इससे पहले 8 और 12 फरवरी को दोनों पक्षों की वार्ता में कोई निर्णय नहीं हो सका था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय