Tuesday, May 7, 2024

नोएडा के एमिटी से पीएचडी कर रही छात्रा से लाखों की ठगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । थाना सेक्टर-126 में एक पीएचडी की छात्रा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात साइबर ठगों ने पार्ट टाइम जॉब देने के नाम पर उसे अपने जाल में फंसाया तथा उससे अपने खाते में 1,79,560 रूपए ट्रांसफर करवा लिया।  घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 थाना सेक्टर- 126 के प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर- 125 स्थित एमिटी विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रही छात्रा हिमानी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कुछ दिन पहले उन्हें एक मैसेज प्राप्त हुआ, जिसमें उनसे कहा गया कि वह पार्ट टाइम जॉब करके अच्छी रकम कमा सकती है। उन्होंने मैसेज करने वाले लोगों की बात पर विश्वास करके उनसे संपर्क किया।
ठगों ने युवती को  टेलीग्राम एप से जोड़ा तथा उन्हें कुछ टास्क पूरा करने के लिए दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि ठगों ने युवती को शुरुआती दौर में कुछ फायदा दिखाया तथा धीरे-धीरे अपने जाल में फंसा कर उनसे ज्यादा पैसे कमाने का प्रलोभन देकर अपने विभिन्न खातों में 1,79,560 रूपए डलवा लिया।
थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता के अनुसार जब उन्होंने अपनी रकम निकालनी चाहिए तो ठगों ने उसे कहा कि 1,41,000 और ट्रांसफर करो तब आपको पैसे मिलेंगे। पीड़िता को अपनी ठगी का एहसास हुआ तथा उसने और रकम व ट्रांसफर नहीं की। थाना प्रभारी ने बताया कि युवती की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय