Sunday, May 12, 2024

मणिपुर में ताजा हिंसा चिंता का विषय, नागा समुदाय के भी शामिल हाेे जाने का खतरा : कांग्रेस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। मणिपुर में दो और लोगों की हत्या के बाद कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी के बीच हिंसा अनियंत्रित रूप से जारी है और ताजा हिंसा अधिक चिंताजनक है क्योंकि इसमें नाागा समुदाय के भी शामिल हाेे जाने की आशंका है।”

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “पीएम मोदी की रहस्यमयी चुप्पी, गृह मंत्री (अमित शाह) की पूर्ण निष्क्रियता और बीजेपी सीएम एन बीरेन सिंह की मिलीभगत के बीच मणिपुर में हिंसा अनियंत्रित रूप से जारी है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “भारत सरकार ने समाधान खोजने या समुदायों के बीच की दरार को ठीक करने की परवाह किए बिना, मणिपुर को उसके हाल पर छोड़ दिया है। हिंसा की नवीनतम घटनाएं और भी चिंताजनक हैं क्योंकि इसमें नागा समुदाय के भी शामिल हाेेेने की आशंका है।”

सुरजेवाला ने यह भी कहा कि हिंसा में अब तक लगभग 130 लोग मारे गए, 1,000 घायल हुए, 70,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए। राज्यसभा सांसद ने कहा, “लेकिन किसी को परवाह नहीं है। इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, पीएम मोदी को कार्रवाई करने का समय आ गया है।”

उनकी यह टिप्पणी मणिपुर में दो और लोगों की हत्या के एक दिन बाद आई है। गौरतलब है कि मणिपुर में 3 मई को जातीय संघर्ष भड़क उठा और तब से अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोगों को राहत शिविरों में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाया है और मुख्यमंत्री को तत्काल हटाने की भी मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय