Monday, May 6, 2024

बाराबंकी में उधार के पैसों को लेकर हुई थी दोस्त की हत्या, आरोपित गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बाराबंकी। उधार पैसे को लेकर दोस्त ने दोस्त की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या की थी। कुर्सी थाना की पुलिस ने स्वॉट और सर्विलांस पुलिस के सहयोग से इस घटना का खुलासा करते हुए हत्यारोपित को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि दो नवम्बर की थाना कुर्सी क्षेत्रान्तर्गत हबीबपुर के पास किसान पथ की सर्विस लेन पर एक कार में युवक का शव मिला था। मृतक की पहचान लखनऊ के अलीगंज निवासी प्रापर्टी डीलर अतुल पाण्डेय के रूप में हुई थी। पिता कपिल देव पाण्डेय ने तीन नवम्बर को प्रापर्टी व रुपयों के लेनदेन को लेकर बेटे की हत्या का आरोप लगाते हुए चार संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिन पर आरोप लगे थे उनमें यामीन, कल्लू, सत्येन्द्र सोनी उर्फ सोनू और माजो थे। हत्या के खुलासे के लिए स्वाट,सर्विलांस व थाना कुर्सी की संयुक्त पुलिस टीम जुट गई। साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने रविवार को घटना का खुलासा करते हुए अभियुक्त लखनऊ निवासी विवेक वर्मा उर्फ विकास को गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त की निशान देही पर हत्या में इस्तेमाल छूरा व शर्ट, एक मोटरसाइकिल, मोबाइल और कार बरामद किया गया।विवेचना के दौरान आर्म्स एक्ट की बढ़ोत्तरी करते हुए चारों व्यक्तियों की नामजदगी गलत पायी गयी।

एसपी ने बताया कि पूछताछ व साक्ष्य संकलन से प्रकाश में आया कि विवेक अतुल का अच्छा मित्र था। बहन की शादी के लिए विवेक ने अतुल से 60 हजार रुपये उधार लिए थे। 40 हजार रुपये वापस करना बाकी था, जिसे वापस न करने पर अतुल ने घर जाकर विवेक की बहुत बेइज्जत किया था। इसी का बदला लेने के लिए विवेक ने उसकी हत्या की योजना बना ली। इसी के तहत उसने दो नवम्बर को घर जाकर कुछ रुपयों को वापस देने की बात कहकर अतुल की कार में बैठकर निकल गया। रास्ते में दोनों ने शराब पी।

जब उसने रुपये मांग तो बहाना किया कि जिससे रुपये लेने थे वह अभी आया ही नहीं। इसके बाद दोनों पडरी स्थित साइट देखने जाने के दौरान किसान पथ की सर्विस लेन हबीबपुर के पास कार खड़ी करके सिगरेट पीने लगे। इसी दौरान फिर पैसे को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। इस दौरान विवेक द्वारा अपने पास छुपाये गये पूर्व में शिलांग (मेघालय) से खरीदा हुआ मछली काटने के छूरे से एक ही बार में वार कर अतुल की हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए हत्या के आरोपित को जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय