Saturday, May 18, 2024

भाजपा के पूर्व सांसद के खिलाफ लामबंद जैन समाज, जाने पूरा मामला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। जैन तीर्थ गिरनार पर जैन मुनियों और समाज के प्रतिष्ठित कलाकारों पर केस दर्ज करने के मामले में पूर्व सांसद महेश गिरी के विरुद्ध मेरठ का जैन समाज लामबद्ध हो गया है। इसके लिए गिरनार मुक्ति आंदोलन समिति गठित की गई है। इसके साथ ही निर्णय हुआ कि कल सोमवार दोपहर समाज का प्रतिनिधिमंडल बेगमपुल स्थित पुलिस चौकी पर धरना देगा और ज्ञापन सौंपेगा।

थापरनगर में दिनेश चंद जैन की अध्यक्षता में जैन मंदिर में बैठक हुई। इसमें मेरठ के कवि सौरभ जैन सुमन ने इस निर्णय की जानकारी दी। आरोप है कि महेश गिरी ने जैन श्रद्धालुओं की यात्रा में विघ्न डालने, उनके साथ दुर्व्यवहार करने, अर्घ्य न चढ़ाने, जयघोष न करने जैसी बातें कहीं हैं। उनका एक वीडियो भीसामने आया, जिसमें उन्होंने गुजराती भाषा में नागा बाबा के बारे में विवादित बातें कहीं हैं। समाजसेवी सुदीप जैन ने भी इस मामले पर रोष जताया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मामले में सकल जैन समाज के प्रतिनिधि थापरनगर जैन मंदिर में इकट्ठा हुए और निर्णय लिया कि छह नवंबर को बेगमपुल स्थित पुलिस चौकी पर धरना दिया जाएगा। इस दौरान गिरनार मुक्ति आंदोलन समिति का गठन किया गया। इस समिति की बागडोर सुदीप जैन को सौंपी गई। उन्हें अध्यक्ष नियुक्त किया। बैठक में सुनील जैन प्रवक्ता, विनेश जैन, अनुज जैन, डॉ सुनील जैन, पारस जैन, कवि सौरभ जैन सुमन, अनिल जैन आदि बड़ी संख्या में जैन समाज के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय