Sunday, May 19, 2024

यूपी में मनेगी दक्षिण कोरिया से दोस्ती की वर्षगांठ, नोएडा, लखनऊ, कानपुर और आगरा में होंगे कोरियन पाॅप संगीत के आयोजन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा- भारत और दक्षिण कोरिया के राजनयिक संबंध की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में दक्षिण कोरियन के पॉप संगीत समारोह का आयोजन किया जाएगा।


उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के विशेष सचिव अश्विनी कुमार पांडेय ने सोमवार को बताया कि पहला आयोजन 12 सितंबर को ग्रेटर नोएडा स्थित शारदा विश्वविद्यालय में होगा जिसके बाद 15 सितम्बर को एसआरएमयू, लखनऊ,16 सितंबर को एलन हाउस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, कानपुर और 27 सितम्बर को संस्कृति विश्वविद्यालय, मथुरा रोड आगरा में यह आयोजन किया जायेगा। ग्रेटर नोएडा में 12 सितंबर को दक्षिण कोरियन के पॉप कलाकार अउरा और फ्राइडे अपनी शानदार प्रस्तुति देंगे। इसका मकसद दोनों देशों के संबंधों को और प्रगाढ़ बनाना है। इससे लोग एक दूसरे देश की संस्कृति से भी परिचित होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


उन्होंने कहा कि कला कोई भी हो, उसकी लोकप्रियता दूरी को खत्म करती है। दक्षिण कोरियन पॉप संगीत के प्रशंसकों की भारत में कमी नहीं है। भारत और दक्षिण कोरिया के बीच राजनयिक संबंध वर्ष 1973 से चले आ रहे हैं। इसकी वजह से दोनों देश एक दूसरे की हरसंभव मदद के लिए तैयार रहते हैं। दोनों देशों की ओर से 50वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय