Wednesday, July 3, 2024

आज रात 12 बजे से दिल्ली-मेरठ और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का सफर महंगा,देखिये जेब पर कितना पड़ेगा असर

गाजियाबाद। आज रात 12 बजे से दिल्ली-मेरठ, गाजियाबाद-हापुड हाईवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का सफर महंगा हो जाएगा। एनएचएआई ने दो महीने से लंबित बढ़ी टोल दरों को लागू करने का फैसला लिया है। टोल दरों में पांच फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी, जिसके बाद दिल्ली से मेरठ और दिल्ली से गाजियाबाद-हापुड़ तक के सफर के लिए लगभग आठ रुपये ज्यादा चुकाने पड़ सकते हैं। जबकि गाजियाबाद से अलीगढ़ के बीच लुहारली टोल पर सात रुपये ज्यादा चुकाने पड़ सकते हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एनएचएआई की तरफ से तय समय पर टोल दरों में बढ़ोत्तरी की घोषणा कर दी गई थी लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण फैसला टाल दिया गया। अब एक जून को अंतिम चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद एनएचएआई ने दो जून की रात 12 बजे से नई दरें लागू करने की तैयारी कर ली है। हर साल टोल शुल्क में बढ़ोत्तरी का प्रावधान है। एनएचएआई खुद दरें निर्धारित करता है। एनएचआईए के परियोजना निदेशक धीरज सिंह ने बताया कि संशोधित दरों का चार्ट अभी मुख्यालय से नहीं मिला है लेकिन अनुबंध के अनुसार पांच फीसदी दरें बढ़ाई जानी हैं।

 

गाजियाबाद से अलीगढ़ के बीच लुहारली टोल पर निजी वाहनों के लिए 140 रुपये देने पड़ते हैं जो बढ़कर 147 रुपये हो सकते हैं। दिल्ली (सराय काले खां) से मेरठ तक सफर के लिए हल्के निजी वाहनों को एक तरफ की यात्रा के लिए 160 रुपये टोल शुल्क देना पड़ता है जो बढ़कर 168 रुपये और हल्के व्यावसायिक वाहनों (एलसीवी) का 250 की जगह 262 रुपये टोल शुल्क देना पड़ सकता है। इसी तरह दिल्ली (सराय काले खां) से हापुड़ तक हल्के निजी वाहनों का टोल शुल्क 165 रुपये से बढ़कर 173 रुपये जबकि हल्के व्यावसायिक वाहन (एलसीवी) का 265 रुपये की जगह 278 रुपये टोल शुल्क देना पड़ सकता है। एनएचएआई अधिकारियों ने बताया कि नई टोल दरों की सही जानकारी दो जून को ही मिल पाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय