Saturday, May 18, 2024

फर्जी वसीयत बनाकर जमीनों पर अवैध कब्जा करने वाला गैंग गिरफ्तार,दो मास्टरमाइंड समेत चार हिरासत में

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मथुरा। जिले की थाना जैंत पुलिस ने फर्जी वसीयत तैयार कर जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले गैंग के छह सक्रिय सदस्यों को बुधवार को गिरफ्तार किया है। जिसमें दो सरगना शामिल है। यह गैंग उस जमीन का फर्जी बैनामा करते थे जिनके मालिक या तो मर गए हो, या फिर विदेश में रह रहे हो।

बुधवार शाम एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि क्षेत्र अधिकारी सदर के नेतृत्व में जैंत थाना पुलिस ने सराहनीय कार्य करते हुए जमीनों का फर्जी बैनामा करके धन अर्जित करने वाली एक गैंग का पर्दाफाश किया है। इसमें दिपांशू उर्फ अन्नू, सोनू कुमार, सोहन सिंह, भारत सिसौदिया, बृजेश चौहान, राजू उर्फ राजेन्द्र अपराधी शामिल हैं, जिनका मास्टरमाइंड दीपांशु और सोनू है। इनको गिरफ्तार किया गया है, यह लोग ऐसी जमीनों की फर्जी वसीयत बनाकर उसका बैनामा करा लेते थे, जिनके मालिकों की मृत्यु हो चुकी होती थी या फिर विदेश में रह रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि विकास प्राधिकरण द्वारा नियमानुसार जमीन की बिक्री की गई थी, क्रेता द्वारा उसे खरीदा गया था। क्रेता एक महिला थी, जिनकी मृत्यु हो गई थी। इसके बाद जो आवेदक था वह उस प्लॉट का केयर टेकर था। उसके द्वारा शिकायत की गई कि कुछ फर्जी लोग हमारी जमीन का बैनामा कर रहे हैं और इन लोगों द्वारा पहले भी इसी तरह से जो लोग विदेश में रह रहे हैं उनका फर्जी बैनामा कर लिया है। इस शिकायत पर तत्काल मामले की जांच कराई गई और 24 घंटे के अंदर यह साफ हो गया कि इस तरह का फर्जीवाड़ा आरोपियों द्वारा किया गया है।

एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि दस्तावेजों और साक्ष्यों के आधार पर यह साबित हुआ कि इनके द्वारा फर्जी तरह से जो गैर मौजूद मालिक हैं, उनके प्लॉट का फर्जी बैनामा करके खरीद-फरोख्त का काम किया जा रहा था। इस गैंग को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। पुलिस का कहना है कि आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करते हुए आपराधिक कृत्य अर्जित की गई संपत्ति को कुर्क किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय