Sunday, October 6, 2024

गाजियाबाद एफडीए ने सीज किया 32 लाख मूल्य का कुट्टू और आटा, छापेमारी जारी

गाजियाबाद। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन(एफडीए) ने कुट्टू के खिलाफ चलाए विशेष अभियान में 32,41,960 रुपये मूल्य का कुट्टू (साबुत और गिरी) सीज किया है। नवरात्रि के व्रत के दौरान बिक्री के लिए 685 बोरे जमा करके रखे गए थे। जीटी रोड इं‌डस्ट्रियल एरिया में श्री शंकर कोल्ड स्टोरेज में जमा करके रखे गए बोरों में कुल 342.50 क्विंटल वजन के कुल तीन स्टॉक शामिल हैं। एक स्टॉक कुट्टू गिरी का है और दो कुट्टू साबुत‌ के।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

विभाग ने तीनों स्टॉकों में से एक-एक नमूना लेकर जांच के लिए भेजा है। खाद्य कारोबारी की अभिरक्षा में रहेंगे बोरे एफडीए की ओर से की गई प्रवर्तन की कार्यवाही के दौरान सीज किए कुट्टू कुट्टू के बोरे खाद्य कारोबारी की अ‌भिरक्षा में ही रखे गए हैं। जांच के लिए भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। सहायक आयुक्त (ग्रेड-2) अरविंद कुमार यादव ने बताया कि जांच के ‌लिए भेजे गए नमूनों की गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ खाद्य सुरक्षा अधिनियम- 2006 के अंतर्गत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

 

सहायक आयुक्त के नेतृत्व में कार्यवाही की गई है। प्रवर्तन की कार्यवाही सहायक आयुक्त (ग्रेड-2) अरविंद कुमार यादव के नेतृत्व में की गई। सहायक आयुक्त के साथ साउथ साइड जीटी रोड इं‌डस्ट्रियल एरिया पहुंचे एफडीए की टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी दर्पण कुमार, अमित कुमार, नरेंद्र कुमार और अंशुल पांडेय अपनी-अपनी टीम के साथ मौजूद रहे। गुरूवार और शुक्रवार को विभाग ने छापेमारी कर कुल 27 सैंपल लिए और भारी मात्रा में साबुत कुट्टू और कुट्टू का आटा सीज भी किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय