Friday, October 18, 2024

गाजियाबाद : कांवड़ यात्रा के मद्देनजर 29 जुलाई से 2 अगस्त तक स्कूलों में छुट्टी

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कांवड़ यात्रा को देखते हुए 29 जुलाई से 2 अगस्त तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने यह आदेश जारी किया है। जिले में पहले ही 22 अगस्त से यातायात विभाग ने डायवर्जन प्लान लागू कर दिया था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि जनपद गाजियाबाद के विद्यालयों में बच्चों, बसों के आवागमन और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिले में संचालित सभी स्कूल 29 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रहेंगे। जिलाधिकारी की तरफ से यह पत्र सभी स्कूलों को भेजा जा चुका है।

 

 

जिला विद्यालय निरीक्षक ने सूचना जारी करते हुए निर्देश दिया है कि यह आदेश सभी स्कूलों तथा शिक्षण संस्थानों पर लागू होगा, चाहे वे किसी भी बोर्ड के हों। सीबीएसई, आईसीएसई, प्राविधिक शिक्षा, उच्च शिक्षा बोर्ड से संबद्धता प्राप्त समस्त शिक्षण संस्थाओं एवं मदरसा, संस्कृत बोर्ड के प्राचार्यों, प्रधानाचार्यों, प्रधानाध्यापकों को उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। उल्लेखनीय है कि पुलिस कमिश्नरेट ने कांवड़ मार्ग पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है।

 

 

श्रावण मास 22 जुलाई से प्रारंभ होने तथा मुख्य जलाभिषेक शिवरात्रि 2 अगस्त को होने के कारण गाजियाबाद सीमा से होकर बड़ी संख्या में शिव भक्त हरिद्वार से जल लेकर राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली समेत विभिन्न राज्यों और जनपदों में जाते हैं। कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए अपर पुलिस उपायुक्त, यातायात कमिश्नरेट-गाजियाबाद ने 22 जुलाई की रात से भारी वाहनों और 26 जुलाई की रात से छोटे एवं हल्के वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय