Saturday, May 18, 2024

GIP मॉल के मालिक रमेश चन्द्रा की जेल में ही मनेगी होली, जानें क्या है पूरा मामला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा के प्रसिद्ध  GIP मॉल के मालिक रमेश चन्द्रा की होली जेल में मनेगी। दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देश पर शनिवार को नोएडा के चर्चित  GIP मॉल के मालिक को जेल में जाना है। शुक्रवार को हाईकोर्ट ने आदेश जारी किया है कि नोएडा समेत देश भर के खरीददारों को ठगने वाले बिल्डर रमेश चन्द्रा को जेल प्रशासन के सामने सरेन्डर (आत्मसमर्पण) करना है।

क्या है पूरा मामला

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि नोएडा शहर के सेक्टर-32ए में नोएडा का सबसे बड़ा मॉल स्थापित है। GIP मॉल के नाम से पहचान बना चुके इस मॉल का पूरा नाम ग्रेट इंडिया प्लेस है। नोएडा में स्थापित GIP मॉल का 42 प्रतिशत से अधिक मालिकाना हक यूनिटेक बिल्डर्स के पास था। इन दिनों नोएडा के जीआईपी मॉल का संचालन एनसीएलटी की देखरेख में चल रहा है। नोएडा में स्थित  GIP मॉल को बनाने वाली कंपनी यूनिटेक का मालिक रमेश चन्द्रा है। रमेश चन्द्रा की कंपनी यूनिटेक अब दिवालिया हो चुकी है।

जेल में मनेगी होली

नोएडा के  GIP के मालिक रमेश चन्द्रा की होली जेल में मनने वाली है। दिल्ली हाईकोर्ट ने रियल एस्टेट कंपनी यूनिटेक के पूर्व निदेशक रमेश चंद्रा को जेल प्रशासन के सामने शनिवार तक आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया है। घर खरीदारों के 5,826 करोड़ रुपये की हेराफेरी से जुड़े मनीलॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी चंद्रा इलाज के नाम पर डेढ़ साल से भी अधिक समय से अंतरिम जमानत पर हैं।

 

जस्टिस अनूप कुमार मेंदीरत्ता ने एम्स के मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट और इस तथ्य पर गौर करने के बाद शुक्रवार को आदेश दिया कि चंद्रा की बीमारी जानलेवा नहीं है, जेल में उसका इलाज संभव है। कोर्ट ने हालांकि जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि रमेश चंद्रा के इलाज की निरंतरता के लिए सप्ताह में कम से कम दो बार उनके स्वास्थ्य का मूल्यांकन किया जाए। चंद्रा को 28 जुलाई, 2023 को अंतरिम जमानत मिली थी, जो समय-समय पर आगे बढ़ती रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय