Saturday, May 18, 2024

विदेश से पार्सल भेजने के नाम पर युवती से 40 हजार रुपए की ठगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। विदेश से पार्सल भेजने के नाम पर अज्ञात साइबर ठगों ने एक युवती से करीब 40 हजार रुपए की ठगी कर ली। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना फेस-2 के प्रभारी निरीक्षक विंध्याचल तिवारी ने बताया कि रश्मि निवासी सेक्टर 87 ने बीती रात को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एक व्यक्ति ने अपने आप को यूके का निवासी बताते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से उससे दोस्ती की, तथा कहा कि वह उसे कीमती उपहार भेज रहा है। पीड़िता के अनुसार कुछ दिन बाद उसे एक डिलीवरी बॉय का फोन आया। जिसने कहा कि आपको यूके से पार्सल भेजा गया है, जो मुंबई आ गया है। आपके यहां तक डिलीवरी करने के लिए 15  हजार रुपए  देने होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

युवती ने उसकी बात पर विश्वास कर उसके बताए गए खाते में 15 हजार ट्रांसफर कर दिया। फिर उक्त डिलीवरी बॉय ने कहा कि कस्टम वालों ने आपका पार्सल पकड़ लिया है। कस्टम ड्यूटी के नाम पर उसने पांच हजार रुपए खाते में डलवा लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता के अनुसार कुछ दिन बाद फिर उसके पास फोन आया तथा उसे बताया गया कि आपका पार्सल सीबीआई द्वारा पकड़ लिया गया है। उसमें  सोना रखा था। अतः आप इस मामले को निपटाने के लिए 20 हजार रुपए और खाते में डाल दो।

जब पीड़िता ने पैसे देने से मना किया तो उसे धमकाया गया कि सीबीआई के लोग आपके घर तक आएंगे तथा पूरे परिवार को जेल होगा। इस बात से पीडित घबरा गई, तथा उसने 20 हजार उनके खाते में डाल दिया।

थाना प्रभारी ने बताया कि बाद में पीड़िता को अपने ठगी का एहसास हुआ तथा बीती रात को पीड़िता ने इस मामले में थाना फेस -2 में मुकदमा दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज करें पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस को शक है कि इस घटना को नाइजीरियन गैंग द्वारा अंजाम दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय