Saturday, May 18, 2024

गाजियाबाद में हॉस्टल में मिला था छात्रा का फंदे से लटका शव, पीएम रिपोर्ट के बाद विभिन्न पहलुओं से जांच जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद के सूर्या एंक्लेव कॉलोनी में पीजी में रहने वाली बीएएमएस की एक छात्रा का शव कमरे में रोशनदान से लटकता मिला था। गुरुवार दोपहर जब उसके दोस्त खाना लेकर पहुंचे, तो दरवाजा अंदर से बंद था। इसके बाद सूचना पर एक सहेली कमरे पर पहुंची। पीछे की खिड़की से झांकने पर मामले का पता चला। लड़की ने 3 दिन पहले ही नीट की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। उस वक्त प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या का लगा था। लेकिन परिजनों ने शक जताया था कि उनकी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती, उसके साथ कुछ अनहोनी हुई है।

बीती रात पुलिस ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद जांच का एंगल बदल दिया है। क्योंकि लड़की की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उसके शरीर पर चोट के निशान और कुछ ऐसे तथ्य पता चले हैं, जिनसे उसकी हत्या की संभावना लग रही है। पुलिस ने पीजी में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीबीआर कब्जे में लिया गया है। ये हॉस्टल निवाड़ी मार्ग स्थित सूर्या एन्कलेव कॉलोनी के पास है। जिला कन्नौज के शहर छिबरामऊ निवासी धर्मेन्द्र गुप्ता एक बड़े व्यापारी हैं। उनकी बेटी लक्ष्मी (23) मोदीनगर के निवाड़ी मार्ग स्थित दिव्या ज्योति आयुवेदिक कॉलेज में बीएएमएस की तृतीया वर्ष की छात्रा थी। लक्ष्मी वहीं पर सूर्या एन्कलेव कॉलोनी में नगर पंचायत पतला के पूर्व चेयरमैन मनोज शर्मा के पीजी में रह रही थी। दो दिन पहले सहेली ने कमरा खाली कर दिया था। तब से वह यहां अकेली थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गुरुवार दोपहर जब उसके दोस्त खाने लेकर कमरे पर पहुंचे, तो दरवाजा अंदर से बंद था। उन्होंने काफी आवाज लगाई, लेकिन प्रतिक्रिया नहीं आई। कॉल भी किया, लेकिन कॉल नहीं उठा। इसके बाद लक्ष्मी की एक दोस्त भी पहुंची। यहां पर मकान मालिक भी आए। मकान मालिक ने कमरे की पीछे की खिड़की से देखा, तो छात्रा का शव रोशनदान से लटकता दिखा। इसके बाद सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची।

इधर, लोगों ने कमरे का दरवाजा तोड़ा और अंदर घुसे। पुलिस ने छात्रा के शव को नीचे उतारा और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने परिजनों को जानकारी दी। देर शाम तक परिजन भी गाजियाबाद पहुंचे। परिजनों ने बेटी की हत्या की आशंका जताई थी। पिता धर्मेंद्र गुप्ता ने कहा, बेटी के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। मेरी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती है। रात को ही उससे काफी देर तक बात हुई थी। वह ठीक लग रही थी।

इस मामले में एसीपी रितेश त्रिपाठी ने बताया कि छात्रा का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। सभी साक्ष्यों को कब्जे में ले लिया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिली है, इसके बाद अब जांच की जा रही है। पुलिस ने स्पष्ट तौर पर तो नहीं बताया कि जांच की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उन्हें क्या मिला है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में लड़की के शरीर पर चोट के निशान के साथ-साथ गला दबाकर हत्या करने की बात भी सामने आ रही है। इसीलिए पुलिस अलग एंगल से जांच करने को बात कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय