Wednesday, June 26, 2024

कुर्बानी के लिए 25 हजार रुपये तक बिके बकरे, बकरीद की तैयारी पूरी, सुबह सात बजे पढ़ी जाएगी नमाज

मीरजापुर। त्याग व बलिदान पर्व बकरीद 29 जून यानी गुरुवार को मनाया जाएगा। मुस्लिम बंधु नमाज पढ़ेंगे। इसके लिए मुस्लिम बंधु बुधवार को दिन भर तैयारियां करते रहे। नगर के कई स्थानों पर बकरा खरीदने की होड़ लगी रही। बकरा लाने के बाद सुरक्षित स्थान पर रखकर खाने-पीने का बंदोबस्त किया गया। सुबह लगभग सात बजे नमाज पढ़ी जाएगी।

जनपद भर में बाजार के साथ ही चिर-परिचित, संगे-संबंधियों का सहयोग लेकर बकरा खरीदा जा रहा है। बाजार में 15 हजार से 25 हजार रुपये में बकरों की बिक्री हुई। कार्पेट व्यवसायी परवेज खान ने बताया कि कुर्बानी के लिए स्वस्थ बकरों का चयन किया जाता है। वर्तमान में 25 हजार रुपये में बकरे मिल रहे हैं। रामबाग के नसीम कुरैशी ने बताया कि बुधवार को 15 से 25 हजार रुपये तक बकरों की बिक्री हुई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने किया रूट मार्च, सौहार्द्रपूर्ण मनाएं त्योहार
बकरीद पर्व के मद्देनजर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बुधवार को पुलिस ने हलिया में रूटमार्च किया। लोगों से सौहार्द्रपूर्ण माहौल में त्योहार मनाने की अपील की। वहीं राजगढ़ के बाजार में भी पुलिस बल ने क्षेत्र में रूट मार्च किया। राजगढ़ थाना प्रभारी राणा प्रताप यादव के नेतृत्व में पुरानी पुलिस चैकी के समीप पुलिस फोर्स जमा हुआ।

नमाज के लिए ईदगाह व मस्जिदों की साफ-सफाई
संवाद सहयोगी, चुनार रू बकरीद के लिए नगर की मस्जिदों में नमाज की तैयारियां बुधवार को पूरी कर ली गई हैं। कोतवाली क्षेत्र की 34 इबादतगाहों में मुसलमान बकरीद की नमाज अदा करते हैं। मैदान की सफाई, वुजू के पानी का इंतजाम व शामियाना लगाया गया। चूने का छिड़काव किया जा रहा है। चेयरमैन मंसूर अहमूद व ईओ राजपति बैस की देखरेख में ईदगाह व मस्जिदों की साफ-सफाई कराया।

त्योहार में खलल डालने वालों पर होगी कार्रवाई: जिलाधिकारी
जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने कहा कि जनपद गंगा जमुनी का मिसाल रहा है। त्योहार भाईचारे व पूरे हर्षोल्लास के साथ परिवार संग मनाए। त्योहार में खलल डालने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कुर्बानी को खुले स्थान पर नहीं करें, अवशेष को खुले स्थान पर न डालें और उसका निस्तारण अवश्य करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय