Monday, April 29, 2024

McDonald’s India की अच्छी पहल, 2025 तक 1500 कर्मचारियों को करेगा नियुक्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। स्थानीय समुदायों में बदलाव लाने और सकारात्मक प्रभाव डालने के अपने प्रयास में, मैकडॉनल्ड्स इंडिया नॉर्थ एंड ईस्ट 2025 तक अपने कर्मचारियों का 50 प्रतिशत यानी 1500 लोगों को गैर-सरकारी संगठनों के माध्यम से नियुक्त करने की योजना बना रहा है।

मैकडॉनल्ड्स इंडिया नॉर्थ एंड ईस्ट ने ‘मैकडॉनल्ड्स फॉर यूथ’ कैंपेन लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य स्थानीय समुदायों, विशेष रूप से कम-विशेषाधिकार प्राप्त लोगों को लाभकारी रोजगार की संभावनाएं प्रदान करके भारत की विकास में सार्थक योगदान देना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अब तक, ब्रांड ने पिछले साल 500 से अधिक युवाओं को काम पर रखा है, कई प्रतिष्ठित गैर-लाभकारी संगठनों जैसे कि मैजिक बस, टेक महिंद्रा फाउंडेशन, क्वेस कॉर्प फाउंडेशन और तरार्की के साथ साझेदारी की है।

‘मैकडॉनल्ड्स फॉर यूथ’ पहल के माध्यम से काम पर रखे गए अधिकांश लोगों के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण है। उनकी आय का पहला स्रोत होने के अलावा, ये युवा मैकडॉनल्ड्स के वैश्विक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम से लाभान्वित होते हैं, जिसके माध्यम से वे अपने करियर पथ में सफल होने के लिए वांछित कौशल और ज्ञान प्राप्त करते हैं। इसमें खाद्य सुरक्षा और स्वच्छता प्रथाओं, सुरक्षित भोजन से निपटने, ग्राहक सेवा, संचार, टीम वर्क जैसे कौशल शामिल हैं।

मैकडॉनल्ड्स के पास अपने मजबूत प्रशिक्षण कार्यक्रमों के साथ लोगों में सही ²ष्टिकोण, सहानुभूति और जुनून को आत्मसात करके आतिथ्य पेशेवरों को आकार देने की एक गौरवशाली विरासत है।

पहल के बारे में बात करते हुए, मैकडॉनल्ड्स इंडिया-नॉर्थ एंड ईस्ट के प्रबंध निदेशक राजीव रंजन ने कहा, ‘मैकडॉनल्ड्स फॉर यूथ’ एक अभियान है जिसके माध्यम से हम युवाओं, विशेष रूप से वंचित समुदायों के युवाओं, जिनके पास शिक्षा और रोजगार के सीमित अवसर हैं, के लिए लाभकारी रोजगार की पेशकश करना है। हमारा लक्ष्य इस पहल के तहत अपने प्रवेश स्तर के 50 प्रतिशत कार्यबल को नियुक्त करना है, हमारे विश्व स्तरीय उच्च गुणवत्ता वाले प्रशिक्षण और सीखने के कार्यक्रमों के माध्यम से उनके समग्र विकास में निवेश करना है।

मैकडॉनल्ड्स इंडिया-नॉर्थ एंड ईस्ट का उद्देश्य उज्जवल भविष्य देना है। यह दूरदर्शी प्रयास आज हमारी दुनिया के सामने सबसे अधिक दबाव वाले मुद्दों में से एक को संबोधित करने का प्रयास करता है।

गैर-सरकारी संगठनों के साथ सहयोग करके और वंचित व्यक्तियों के लिए अवसर पैदा करने का मार्ग प्रशस्त करके, मैकडॉनल्ड्स भारत-उत्तर और पूर्व भारत के उज्जवल भविष्य को आकार देने में मदद करते हुए बदलाव के लिए एक उत्प्रेरक बनने की उम्मीद करता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय