Monday, April 29, 2024

समाजवाद एक बहरूपिया ब्रांड, नेताओं को शक्तिशाली बनाने का सबसे बड़ा पाखंड: योगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। यूपी विधानसभा में बजट सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवाद को बहरूपिया ब्रांड बताया। उन्होंने कहा कि यह अमीरों को गरीब, गरीबों को गुलाम और बुद्धिजीवियों को बहकाता है। समाजवाद केवल नेताओं और उनके लोगों को शक्तिशाली बनाने का सबसे बड़ा पाखंड है।

सीएम ने कहा कि समाजवाद दुनिया में कहीं भी समृद्धि लेकर नहीं आया है। सीएम योगी ने पूरी दृढ़ता से कहा कि ये देश रामराज्य से ही चलेगा और उत्तर प्रदेश का ये बजट रामराज्य की अवधारणा को पूरा करने और उसकी आधारशिला बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में रामराज्य की अवधारणा समाजवाद से नहीं सत्संकल्प और दृढ़इच्छा शक्ति से साकार होगी। इसमें भेदभाव नहीं, सबका साथ सबका विकास का मूलमंत्र समाहित होगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

योगी ने कहा कि समाजवाद एक बहुरूपिया ब्रांड है। इसके अलग-अलग रूप हैं। यहां लोकतांत्रिक समाजवाद है, प्रगतिशील समाजवाद है, प्रजातांत्रिक समाजवाद है और तो और पारिवारिक समाजवाद भी है। सीएम ने सवाल किया कि क्या से सब देश और प्रदेश का भला कर सकते हैं। ये केवल एक मृगतृष्णा है। भारत और उत्तर प्रदेश समाजवाद नहीं, बल्कि रामराज्य के भाव से आगे बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश रामराज्य की धरती है। यही रामराज्य की अवधारणा देश और प्रदेश में आर्थिक संपन्नता, विकासोन्मुख समाज, राजनीतिक अखंडता का निर्माण करके प्रत्येक नागरिक के जीवन में खुशहाली ला सकता है। उत्तर प्रदेश राम, कृष्ण की जन्मभूमि है। यहां दुनिया की सबसे प्राचीन नगरी काशी है। दुनिया का सबसे बड़ा सांस्कृतिक आयोजन कुंभ यहीं प्रयागराज में आयोजित होता है। वैदिक परंपरा की भूमि नैमिषारण्य यहीं है। हमारे पास विंध्यवासिनी, पाटेश्वरी, शाकम्भरी जैसे शक्तिपीठ हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरक्षपीठ सदा से विदेशी आक्रांताओं को मुंहतोड़ जवाब देने का सबसे बड़ा केंद्र रहा है। गोरक्षपीठ ने कभी अपने मूल्यों और आदशरें से समझौता नहीं किया है। आगे भी नहीं करेगा। संत तुलसीदास की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग रामचरित मानस का विरोध कर रहे हैं, उन्हें कम से कम डॉ राम मनोहर लोहिया का स्मरण कर लेना चाहिए कि आखिर प्रभु श्रीराम के लिए राममनोहर लोहिया ने क्या कहा था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सदन की गरिमा का ख्याल विपक्ष को भी रखना होगा। आक्षेप करेंगे तो आक्षेप का जवाब आक्षेप के रूप में ही होगा। प्रश्न टेढ़ा होगा तो जवाब भी टेढा ही मिलेगा। प्रदेश वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बने, ये हम सबका संकल्प होना चाहिए। यूपी को देश की अग्रणी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित करने में हम सभी को अपना योगदान देना होगा। यूपी देश की इकोनॉमी का ग्रोथ इंजन बनेगा। इसी जिम्मेदारी के साथ ग्लोबल इंन्वेस्टर्स समिट का आयोजन हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय