Monday, May 6, 2024

बेरोजगारी,परीक्षा घोटाले ने तोड़ी मध्य प्रदेश के युवाओं की कमर : कांग्रेस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने शनिवार कहा कि मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की 18 वर्ष के शासन में बेरोजगारी चरम पर है, भर्ती घोटाले हो रहे हैं और छात्र आत्महत्या जैसे जघन्य कदम उठाने को मजबूर हैं इसलिए प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है और सरकार बनाने के बाद कांग्रेस लोगों की भावनाओं पर खरी उतरेगी।

महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष शोभा ओझा ने आज यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मध्य प्रदेश में आए दिन परीक्षा जैसे घोटाले आए दिन हो रहे हैं और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार ने युवाओं की कमर तोड़ कर रख दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “मध्य प्रदेश में भाजपा ने रोजगार के नाम पर केवल घोटाले किए हैं। राज्य के लोगों ने पिछले 18 साल में भयानक बेरोजगारी, छात्रों की आत्महत्याओं और घोटालों का शर्मनाक युग देखा है।राज्य में भाजपा के संरक्षण में तमाम माफिया फलते-फूलते रहें, इस कारण सरकारी नौकरियां घोटालों के भेंट चढ़ गई।”

सुश्री ओझा ने कहा, “मध्य प्रदेश एक ऐसा राज्य है, जहां पिछले 18 वर्ष में निवेश के नाम पर कुछ भी नहीं हुआ है। ग्लोबल इन्वेस्टर मीट जैसे इवेंट्स में करोड़ो रुपए पानी की तरह बहाया गया लेकिन निवेश के नाम पर कुछ नहीं आया।मध्य प्रदेश का युवा केवल सरकारी नौकरी नहीं बल्कि प्राइवेट नौकरी से भी वंचित रहा। शर्मनाक है कि राज्य में 17 हजार छात्रों और बेरोजगार ने आत्महत्या की है।”

उन्होंने कहा,”मध्य प्रदेश में उच्च शिक्षा की हालत खस्ता है। राज्य में 70 लाख युवा ऐसे हैं, जो उच्च शिक्षा से वंचित हैं। यही नहीं, स्कूली शिक्षा की हालत बहुत ही दयनीय है। राज्य के 2600 से ज्यादा स्कूलों में कोई भी शिक्षक नहीं है। करीब 7700 ऐसे स्कूल हैं, जहां केवल एक शिक्षक है जबकि 50,000 शिक्षकों के पद खाली हैं। राज्य में घोटालों की भी एक पूरी कड़ी है। जैसे- व्यापम घोटाला, पटवारी भर्ती घोटाला, नर्सिंग घोटाला जैसे कई घोटाले सामने आए हैं।”

मध्य प्रदेश की वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, “मध्य प्रदेश के युवाओं के भविष्य को लेकर कांग्रेस बेहद संवेदनशील है। इस राज्य में कांग्रेस की सरकार आएगी तो घोटालेबाजों को जेल भेजेगी और युवाओं का भविष्य संवारेगी। मध्य प्रदेश में प्रियंका गांधी जी ने भी ‘पढ़ो-पढ़ाओं योजना’ की घोषणा की है। इसके तहत तमाम छात्रों को काफी मदद मिलेगी।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय