Saturday, May 18, 2024

चारधाम यात्रा को लेकर सरकार ने कर दी स्थिति स्पष्ट, यह पुराना आदेश लिया वापस, पढ़ें नई एडवाइजरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा 2023 का आगाज आज से हो जाएगा। चारधाम यात्रा को लेकर सरकार ने स्थिति स्पष्ट कर दी है। इससे पहले चारधाम यात्रा में रजिस्ट्रेशन को लेकर यात्रियों में काफी असंजस की स्थिति बनी हुई थी। ऐसे में सरकार ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की बाध्यता खत्म कर दी है। इसके अलावा चारधाम में श्रद्धालुओं की सीमित संख्या का आदेश भी वापस ले लिया है, लेकिन यात्रा पर जाने के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी है। इसके लिए अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने आदेश जारी कर दिए हैं।

चारधाम यात्रा को लेकर राज्य सरकार की तरफ से बड़ा फैसला लिया गया है। जिसको लेकर अब अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की तरफ से आदेश जारी किया गया है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू होने जा रही है। इसके लिए सरकार ने यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की भारी संख्या की संभावना को देखते हुए सीमित संख्या रखे जाने की कोशिश की थी। हालांकि, इसको लेकर स्थानीय व्यापारियों और लोगों की तरफ से एतराज भी जताया गया था। यात्रा में संख्या को सीमित न रखकर पहले की तरह ही श्रद्धालुओं को आसानी से धाम तक पहुंचने की मांग की जा रही थी। स्थानीय लोगों की इसी डिमांड को देखते हुए राज्य सरकार ने अब बड़ा फैसला ले लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हालांकि, यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रजिस्ट्रेशन आवश्यक होगा, लेकिन लोग इस दौरान ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। चारधाम यात्रा से पहले सरकार का यह फैसला बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि यात्रा शुरू होने जा रही है। और ऐसे में श्रद्धालु भी यात्रा में इन शर्तों को लेकर असमंजस की स्थिति में दिखाई दे रहे थे, लेकिन अब यात्रियों को धाम तक पहुंचने में आसानी होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय