Friday, May 17, 2024

सरकार डिजिटल तकनीक का लोकतांत्रिकरण कर रही है : प्रधानमंत्री मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार डिजिटल तकनीक का लोकतांत्रिकरण करने की दिशा में प्रयासरत है। तकनीक सस्ती और आसानी से उपलब्ध होने की दिशा में सरकार निरंतर प्रयास कर रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने 18 राज्य और 02 केंद्र शासित प्रदेशों के 91 रेडियो ट्रांसमीटर्स का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन करते हुए कहा कि ऑल इंडिया रेडियो की एफएम सर्विस का विस्तार ऑल इंडिया एफएम बनने की दिशा में बड़ा और महत्वपूर्ण कदम है। ऑल इंडिया एफएम की 91 एफएम ट्रांसमीटर्स की शुरुआत देश के 85 जिलों के 2 करोड़ लोगों के लिए उपहार की तरह है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आगे उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी केवल संपर्क सुविधाओं तक ही सीमित नहीं है। हमारी सरकार सामाजिक जुड़ाव को बढ़ाने का भी विशेष प्रयास कर रही है। डीटीएच और ऑप्टिकल फाइबर माध्यम से लोगों को जानकारी और मनोरंजन के साथ अन्य सुविधा दी जा रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इंटरनेट से रेडियो सेवाओं का विस्तार बढ़ा है। डिजिटल इंडिया ने रेडियो को नए श्रोता और नई सोच प्रदान की है। लोग आज पॉडकास्ट और एफएम से रेडियो का डिजिटल रूप में लाभ उठा रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सांस्कृतिक और बौद्धिक जुड़ाव को भी मजबूत कर रही है। पिछले 9 वर्षों में हमने पद्म अवार्ड, साहित्य और कला अवार्ड के द्वारा देश के अलग-अलग हिस्सों के असली हीरो को सम्मानित किया है।

”मन की बात” के अनुभव को साझा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह कार्यक्रम बताता है कि देशवासियों से भावनात्मक जुड़ाव केवल रेडियो से ही संभव था। अभी कुछ दिन बाद ही मैं रेडियो पर ”मन की बात” का 100वां एपिसोड करने जा रहा हूं। “मैं इसके जरिए देशवासियों के सामर्थ्य से जुड़ा रहा हूं। देश की सामूहिक कर्तव्य शक्ति से जुड़ा रहा हूं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय