Monday, May 6, 2024

भूकंप के झटकों ने मंत्री नंदगोपाल नंदी की समीक्षा बैठक में डाला व्यवधान, बोले -बड़े बकाएदारों पर शासन सख्त, आरसी होगी जारी  

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने मंगलवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की समीक्षा बैठक की। मंत्री ने सभी बड़े बकायेदारों को आरसी जारी कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। मंत्री ने कहा कि किसी भी अफसर या कर्मचारी को गलत करने की छूट नहीं है। अगर कोई गलती करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी जब अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे उसी समय अचानक भूकंप आ गया। इसके बाद अधिकारियों में भगदड़ मच गई। नंदी सुरक्षा घेरे में हाईटेक दफ्तर से नीचे आ गए और मैदान में आकर खड़े हो गए। भूकंप के झटके आने की वजह से पूरे प्राधिकरण में खलबली मच गई।भूकंप की वजह से कुछ समय के लिए समीक्षा बैठक में व्यवधान उत्पन्न हो गया।
औद्योगिक विकास मंत्री की समीक्षा बैठक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सभागार में हुई। समीक्षा बैठक में औद्योगिक विकास विभाग के प्रमुख सचिव अनिल सागर, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार, एसीईओ पुलकित खरे, एसीईओ मेधा रूपम, एसीईओ अमनदीप डुली, एसीईओ आशुतोष द्विवेदी और ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव समेत सभी विभागाध्यक्ष भी मौजूद रहे।
मंत्री ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में हुए एमओयू को धरातल पर लाने के लिए प्रयास तेज करने के निर्देश दिए। उन्होंने निवेशकों के साथ जल्द ही ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी करने की जानकारी दी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में करीब 40 हजार करोड़ रुपये के निवेश कराने के साथ अपनी सहभागिता की तैयारी कर रहा है। समीक्षा बैठक में कंप्लीशन और फंक्शनल सर्टिफिकेट जारी करने में अनावश्यक देरी पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताते हुए अनावश्क आपत्ति लगाकर कार्यों को विलंब करने की प्रवृति से बाहर निकलने की हिदायत दी।
शहर के रखरखाव कार्यों को और बेहतर करने के निर्देश दिए। खासतौर पर ग्रीनरी और सड़कों के किनारे लगी ग्रिल को दुरुस्त करने को कहा है। औद्योगिक विकास मंत्री ने पानी के बड़े बकाएदारों को नोटिस जारी कर रिकवरी तेज करने के निर्देश दिए। उन्होंने गंगाजल परियोजना की भी समीक्षा की और सभी सेक्टरों तक गंगाजल शीघ्र पहुंचाने को कहा। इस दौरान उन्होंने हर माह की पांच तारीख तक विभागवार कार्यों की मासिक प्रगति रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए।
समीक्षा बैठक में उन्होंने औद्योगिक निवेश के लिए किसानों से जमीन खरीदकर उसे विकसित करने की गति बढ़ाने को कहा है। मंत्री ने कहा कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा उत्तर प्रदेश के मुकुट हैं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा में दो बड़े आयोजन मोटो जीपी और ट्रेड फेयर संपन्न हुए हैं। विश्व स्तर पर दोनों शहरों की पहचान है।
औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में हर जगह निवेश का माहौल बना है। लाॅ एंड आर्डर की व्यवस्था सुधरने से उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए निवेशकों का भरोसा बढ़ा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय