Tuesday, May 21, 2024

नोएडा में ग्रेनो प्राधिकरण ने पारस कंस्ट्रक्शन पर लगाया 5 लाख का जुर्माना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-2 में मेंटेनेंस के कार्यों में लापरवाही मिलने पर पारस कंस्ट्रक्शन पर 5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। वहीं, सड़कों पर मलबा डालने वाले 10 आवंटियों पर भी 40 हजार से लेकर 1 लाख रुपये तक जुर्माना लगाया गया है।
ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सेक्टर- 2 और 3 के निवासी समस्याओं को लेकर प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार से मिले थे। सीईओ के निर्देश पर आज एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने सेक्टर- 2 का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सेक्टर- 2 में मेंटेनेंस के कार्यों में लापरवाही दिखी। नालियां और पटरी ड्रेसिंग क्षतिग्रस्त मिलीं। मेंटेनेंस से जुड़े अन्य कार्यों में भी लापरवाही दिखी। जिसके चलते एसीईओ ने संबंधित फर्म पारस कंस्ट्रक्शन पर पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाने का आदेश दिया है।
एसीईओ के निरीक्षण के दौरान सेक्टर 2 में कई जगह सड़कों पर मलबे का ढेर दिखा। घरों के निर्माण से निकलने वाले मलबे को आवंटियों ने सड़कों पर फेंक दिया है। एसीईओ ने इन आवंटियों को चिन्हित कर जुर्माना लगाने का आदेश दिया। वर्क सर्कल तीन के इंजीनियरों ने 10 आवंटियों को चिन्हित कर 40 हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये तक का जुर्माना लगाया है‌।
प्राधिकरण की तरफ से चेतावनी दी गई है, कि अगर कोई व्यक्ति सड़क पर मलबे का ढेर लगाता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही मेंटेनेंस कार्यों से जुड़ी फर्मों को भी लापरवाही करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय