Tuesday, February 20, 2024

ग्रेनो प्राधिकरण ने अंसल गोल्फ लिंक सोसायटी में 29 मकानों को किया, 55 की तैयारी

ग्रेटर नोएडा। नियमों के खिलाफ जा कर अपना मनपसंद पसंद आशियाना बनाने वालों पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की कार्रवाई जारी है। प्राधिकरण के परियोजना विभाग ने आज अंसल गोल्फ लिंक सोसायटी में बने दो मकान और सील कर दिए हैं। इन मकानों का निर्माण स्वीकृत मैप के अनुरूप न मिलने और कॉमर्शियल गतिविधि होने के चलते प्राधिकरण ने यह कार्रवाई की गई है। अंसल गोल्फ लिंक में अब तक 29 मकान सील हो चुके हैं है।
बताया जा रहा है कि अंसल गोल्फ लिंक को 1997-98 में फ्री होल्ड जमीन आवंटित हुई है। इसमें करीब 600 आवंटी हैं। इन भूखंडों पर निर्माण के लिए प्राधिकरण के नियोजन विभाग से मैप स्वीकृत किया गया है, लेकिन कई निवासियों ने इन भूखंडों पर स्वीकृत मैप के हिसाब से निर्माण नहीं कर रखा है। बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन कर रखा है। कई ऐसे भी आवंटी हैं, जो होटल-पीजी जैसी कई अन्य व्यावसायिक गतिविधि भी कर रहे हैं, जो कि गलत है।
प्राधिकरण को सूचना मिली तो सर्वे कराया गया, जिसमें 82 भूखंडों पर गलत निर्माण या फिर व्यावसायिक गतिविधि पाई गई। प्राधिकरण की तरफ से इन आवंटियों को नोटिस जारी किए गए। पूर्व में प्राधिकरण ने 27 भवनों को सील कर दिया है। शुक्रवार को भी दो और मकानों को सील कर दिया गया। नियोजन और प्रोजेक्ट विभाग की टीम ने मिलकर यह कार्रवाई की है।
प्राधिकरण ने स्पष्ट किया है कि इन मकानों में गलत निर्माण या व्यावसायिक गतिविधि करने वालों के खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई जारी रहेगी। शुक्रवार को सीलिंग की कार्रवाई में परियोजना विभाग से प्रबंधक संध्या सिंह, सहायक प्रबंधक हरिन्द्र सिंह, नियोजन विभाग से प्रबंधक गरिमा सिंह, सुनील त्यागी, संघमित्र आर्या, होशियार सिंह आदि शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय