Tuesday, September 17, 2024

मेरठ में वन रैंक वन पेंशन का एरियर दिलाने के नाम पर ग्रुप कैप्टन की पत्नी से लाखों ठगे

मेरठ। साइबर अपराधियों ने ग्रुप कैप्टन आरके गुप्ता के निधन के बाद उनकी पत्नी वीना गुप्ता को वन रैंक वन पेंशन का एरियर दिलाने का झांसा देकर साइबर ठगों ने 4.70 लाख रुपये ठग लिए। पीड़िता ने पल्लवपुरम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

पल्लवपुरम निवासी ग्रुप कैप्टन आरके गुप्ता के निधन के बाद उनकी पत्नी वीना गुप्ता के बंगलूरु स्थित केनरा बैंक के खाते में पेंशन आती है। उनका वन रैंक वन पेंशन का एरियर बकाया था। जिसके भुगतान के लिए वह प्रयास कर रही थीं। इसी दौरान उनके पास एक अंजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को अधिकृत अधिकारी बताकर एरियर दिलाने का झांसा दिया। इसके बाद उनके मोबाइल में कुछ एप इंस्टाल करा दिए। एप इंस्टाल होने के बाद साइबर ठग ने उनके खाते से 4.70 लाख रुपये निकाल लिए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

महिला चिकित्सक को फर्जी मैसेज भेजकर एक लाख ठगे

पल्लवपुरम फेस-2 निवासी महिला चिकित्सक को साइबर अपराधियों ने फर्जी मेसेज भेजकर एक लाख रुपये ठग लिए। डॉ. स्वेता राणा ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि कुछ दिन पहले एक व्यक्ति ने उनके पास कॉल की।

 

खुद को उनका परिचित बताकर उनके खाते में रुपये ट्रांसफर करने के लिए कहा। इसके बाद उनके पास फर्जी मेसेज भेजे। जिनसे उन्हें लगा कि उनके खाते में रुपये जमा हुए हैं। बाद में जब उन्होंने बैलेंस चेक किया तो पता चला कि उनके खाते से तीन बार में करीब एक लाख रुपये निकाल लिए गए हैं। उन्होंने अपनी रकम वापस दिलाने की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय