Monday, April 29, 2024

हरियाणा पुलिस ने यूपी के किसानों पर किया लाठीचार्ज, यमुना बॉर्डर पर जमकर हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। अपना धान बेचने के लिए पिछले 6 दिनों से बॉर्डर पर रुककर हरियाणा जाने का इंतजार कर रहे किसानों का सब्र आज टूट गया। यूपी के किसानों ने हरियाणा की सीमा में दाखिल होकर किसानों के लिए बॉर्डर खोलने की मांग की। इस दौरान प्रदर्शन करने पर हरियाणा पुलिस ने किसानो को दौडा-दौडाकर पीटा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के मुताबिक जिला शामली में यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर पिछले छह दिनों से लगातार हरियाणा सीमा पर खडे़ धान से भरे वाहनों के चालकों ने हरियाणा के करनाल जिले की मंगलौरा पुलिस चौकी पर प्रदर्शन किया। जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने विरोध कर हंगामा कर रहे चालको व किसानों को दौडा दौडाकर पीटा। लाठीचार्ज के चलते मौके पर भगदड़ मच गई। किसानों ने लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

हरियाणा की धान की मंडियों में अधिक आवक के कारण यूपी के किसानों के धान से भरे वाहनों को यूपी-हरियाणा सीमा पर रोका गया है। 6 दिनों से काफी संख्या में वाहन बिडौली पुल पर खड़े किए गए हैं। जिसके कारण वाहन चालकों को परेशानी हो रही है।

 

मंगलवार को किसानों व अन्य वाहन चालकों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने हरियाणा की मंगलौरा पुलिस चौकी पर जाकर मार्ग खोलने को लेकर प्रदर्शन किया। जिस पर पहले तो पुलिस ने चालकों व किसानों को समझाने का प्रयास किया। जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए लाठी भांजकर भीड़ को खदेड़ दिया।

 

पुलिस कार्यवाही के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। किसानों व अन्य शहरों से आये वाहन चालकों ने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। वहीं हरियाणा पुलिस ने एहतियातन बॉर्डर पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी है।

 

किसानों का आरोप है कि बिना किसी वजह किसानों पर लाठियां भांजी जा रही है, जिसके सहन नहीं किया जाएगा। किसान रोहन, सोहनवीर, राजबीर का कहना है कि मामले की शिकायत पीएम से भी की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय