Saturday, May 18, 2024

हरियाणा ने सीईटी में नकल करने पर 3 कर्मचारियों को किया बर्खास्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। जीरो-टॉलरेंस नीति का पालन करते हुए, हरियाणा सरकार ने ग्रुप-डी पदों के लिए 21 और 22 अक्टूबर को आयोजित हरियाणा कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) में नकल के आरोप में गिरफ्तार किए गए छह कर्मचारियों में से तीन को बर्खास्त कर दिया है।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि बर्खास्त किए गए कर्मचारियों में देवी पारसन शामिल हैं, जो हिसार के जिला खजाना कार्यालय में चपरासी के पद पर कार्यरत थे, कुरूक्षेत्र में तैनात कांस्टेबल कविता देवी और भिवानी में तैनात उप-निरीक्षक अमरलता हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

देवी पारसन की बर्खास्तगी का आदेश हिसार में कोषाध्यक्ष अधिकारी द्वारा जारी किया गया है। जबकि, कुरुक्षेत्र के एसपी सुरिंदर सिंह और भिवानी में वरुण सिंगला ने क्रमशः कविता देवी और अमरलता की बर्खास्तगी के आदेश जारी किए हैं।

देवी पारसन को रोल नंबर 35735225 वाले विकास कुमार के स्थान पर सीईटी ग्रुप डी परीक्षा में बैठने के लिए पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

बायोमेट्रिक फिंगर प्रिंट में गड़बड़ी का हवाला देते हुए, हिसार के जुगलान में ओम स्टर्लिंग ग्लोबल यूनिवर्सिटी के केंद्र अधीक्षक सुनील कुमार बैंदा ने शिकायत दर्ज की थी।

उन्होंने कहा कि कांस्टेबल कविता देवी अपनी दोस्त रितु के स्थान पर रोल नंबर 45848140 के साथ आईं, जबकि अमरलता अपनी दोस्त पूजा के स्थान पर रोल नंबर 45848185 के साथ आईं।

बायोमेट्रिक फिंगर प्रिंट में गड़बड़ी के संबंध में गुहला में केंद्र निरीक्षक की शिकायत के आधार पर दोनों को फंसाया गया था।

आशीष कुमार, जिसे नकल के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, हिसार के कुंदनपुरा उकलाना मंडी में रोल नंबर 15133122 पर सुनील कुमार के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। इसी प्रकार, विकास को कैथल में रोल नंबर 26021097 वाले पुरूषोत्तम के स्थान पर परीक्षा देते समय गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय