Saturday, June 1, 2024

थानाभवन में बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग ने लगाई सील

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

थानाभवन। थानाभवन में स्थित एक हॉस्पिटल पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सील लगा दी है। स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल संचालक पर किसी प्रकार के कागजात न मिलने पर कार्रवाई की गई है। जनपद शामली एसीएमओ डा. अश्वनी कुमार ने सोमवार को नगर के सिटी गार्डन के पास स्थित एक हॉस्पिटल लखनऊ हॉस्पिटल पर छापेमारी की।  छापे के समय अस्पताल संचालक डॉक्टर हसमत अली मौके से गायब मिले।

इस दौरान अधिकारी ने मौके पर मौजूद कर्मचारियों से अस्पताल के रजिस्ट्रेशन संबंधी कागजात मांगे जिस पर अधिकारी ने कागजात न दिखाए जाने पर अस्पताल को सील कर दिया। विदित हो कि नगर में अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा सील करने की कार्रवाई कई बार हो चुकी है। परंतु एक दिन बाद ही लगाई सील अनायास गायब हो जाती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गत कुछ दिनों पूर्व नगर के घासमंडी में एक चिकित्सक के यहां पर सील लगाई गई थी, जिसे अगले दिन 11 बजे शामली ऑफिस आने के लिए बुलाया गया था। जिसके बाद सील अगले दिन ही खोल दी गई थी। इससे पूर्व सरस्वती विहार में भी अलग-अलग चिकित्सकों के यहां पर सील की कार्रवाई की गई जो रात ढलने से पूर्व ही खोल दी गई थी। थाना भवन नगर वह क्षेत्र में झोलाछाप चिकित्सकों की हालत बेहाल है। यहां पर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। बिना डिग्री बिना अनुभव नगर में जच्चा बच्चा केंद्र से लेकर सिजेरियन केस तक किए जा रहे हैं।

कुछ दिनों पूर्व अस्पताल में पित्त की थैली का ऑपरेशन करने का मामला प्रकाश में आया था, जिसकी शिकायत भी स्वास्थ्य विभाग को की गई थी। परंतु गोलमोल तरीके से हुई कार्यवाही में मामला पन्नों से गायब हो गया। थाना भवन नगर के मोहल्ला कस्साबान, सैयादन, नबीपुरा, मुल्लापुर मार्ग आदि ने बड़ी मात्रा में बड़े-बड़े नर्सिंग होम खोल दिए गए हैं। सील किए गए हॉस्पिटल लखनऊ हॉस्पिटल के पास ही आधा दर्जन हॉस्पिटल स्थित है। जहां पर आज तक कुछ अस्पतालों पर सील की कार्यवाही तो हुई परंतु इसके अलावा कोई कार्रवाई अमल में नहीं आई। यह सील भी कुछ घंटों या दिन के बाद खोल दी जाती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,845SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय