Saturday, May 18, 2024

मुंबई में कमरे बुक कराने का झांसा देकर युवती से 80 हजार ठगे, करंट की चपेट मामले में दो गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। मुंबई स्थित होटल में चार कमरे बुक करवाने का झांसा देकर साइबर ठगों ने डिफेंस से संबंधित कंपनी में काम करने वाली युवती से 80 हजार रुपये की ठगी कर ली। झांसे में लेकर तीन बार में युवती से रकम ट्रांसफर करवाई गई। युवती की शिकायत पर मोबाइल नंबर के आधार पर सेक्टर-24 पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
थाना सेक्टर 24 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि सेक्टर तीन स्थित कंपनी में काम करने वाली सेक्टर-22 निवासी  नीति ठाकुर ने बताया कि उन्हें चार कमरे मुंबई में बुक कराने थे। इसको लेकर युवती ने गूगल पर हॉलीडे इन आईएचजी मुंबई की वेबसाइट के बारे में खोजा। वहां से मिले नंबर पर युवती ने फोन किया पर कॉल नहीं लगी। कुछ समय बाद उसी नंबर ये युवती के पास फोन आया और चार कमरों की एक रात की बुकिंग के लिए 21 हजार 800 रुपये अदा करने की बात तय हुई।
युवती ने बताया कि चारों में से एक सदस्य आईएचजी का गोल्ड मेंबर है। इस पर संबंधित सदस्य को दस प्रतिशत छूट देने की बात जालसाज ने कही। सौदा तय होने के बाद जालसाज ने अकाउंट नंबर भेजा,जिस पर युवती ने पैसे ट्रांसफर कर दिए। बाद में अलग-अलग बहाने से जालसाज ने युवती से कुल 80 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। इस दौरान बुकिंग कोड के बहाने जालसाज ने युवती से ओटीपी भी ले ली। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
करंट की चपेट में आकर सात लोगों के झुलसने के मामले में दो गिरफ्तार
नोएडा । सेक्टर-24 स्थित ईएसआई अस्पताल के सामने रविवार शाम बिजली का खंभा लगाते समय करंट की चपेट में आकर सात लोगों के झुलसने के मामले में पुलिस ने सोमवार को सुपरवाइजर शहबान और पेटी ठेकेदार फिरोज अंसारी को गिरफ्तार कर लिया। सविता इलेक्ट्रानिक कंस्ट्रक्शन कंपनी का ठेकेदार और मुख्य आरोपी संजय गोयल अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिक्के मीडिया प्रभारी ने बताया कि उसकी तलाश में पुलिस की दो टीमें अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दे रही हैं।  हादसे में बिहार निवासी दिलकश राजा की मौत हो गई थी।  मंगलवार को मृतक का अंतिम संस्कार किया जाएगा। अन्य घायलों को उपचार के बाद घर वापस भेज दिया गया है।
 इस मामले को लेकर विद्युत निगम के अधिकारियों का कहना है कि खंभा लगाने के लिए शटडाउन नहीं मांगा गया था। यही हादसे की मुख्य वजह बना। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि अनहोनी की आशंका को देखते हुए खंभा लगाने में जुटे कर्मचारियों से लोगों ने सावधानी बरतने को कहा था। हादसे के पहले दो बार कामगार बाल-बाल बचे थे। इसके बावजूद भी वह नहीं माने और बड़ा हादसा हो गया। रविवार पौने सात बजे के करीब अस्पताल के बाहर सात लोग ठेकेदारी में स्ट्रीट लाइट के खंभे लगा रहे थे। इसी दौरान ऊपर से जा रही 11 हजार केवी लाइन की चपेट में सभी आ गए। दिलकश की मौके पर ही मौत हो गई,जबकि आदिल, मूसा, अब्दुल करीम अंसारी, अफरोज, नसीर और मुश्ताक मामूली रूप से झुलस गए। इस दौरान यातायात भी बाधित हुआ था।
 ट्रांसफॉर्मर क्षतिग्रस्त करने के मामले में केस दर्ज
नोएडा । ट्रांसफॉर्मर क्षतिग्रस्त करने के मामले में सेक्टर-49 पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है। शिकायत में अवर अभियंता धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि बरौला गांव में पुराने यूनियन बैंक के अंदर वाली गली में वाहन चालक दिनेश कुमार ने लापरवाही से वाहन चलाते हुए एलटी लाइन को तोड़ दिया। एलटी लाइन भिड़ने से वहां पर रखा 400 केवीए का ट्रांसफॉर्मर भी क्षतिग्रस्त हो गया,जिससे 12 हजार रुपये का आर्थिक नुकसान और उपभोक्ताओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। थाना सेक्टर 49 के प्रभारी संदीप चौधरी ने बताया कि इस मामले में आरोपी चालक दिनेश कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय