Friday, September 20, 2024

दिल्ली-एनसीआर में तेज बरसात, दो दिन मौसम ऐसा ही रहेगा, मध्य प्रदेश के लिए येलो अलर्ट

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में आज सुबह कई क्षेत्रों में तेज बारिश हुई। इस वजह से कई इलाकों में जलभराव हो गया। जलभराव के कारण कुछ स्थानों में जाम लग गया। हालांकि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने हल्की बारिश होने का अनुमान जताया था। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे।

इस दौरान अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। विभाग ने बुधवार और गुरुवार को तेज बारिश होने के संकेत दिए हैं। आज राजधानी में बारिश के बाद मिंटो रोड पर अंडरपास में पानी भर गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा जम्मू और कश्मीर, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अधिक बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने मध्य प्रदेश में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने सतना, बालाघाट, पन्ना, छतरपुर में भारी बारिश की संभावना जताई है। भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर में भी बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम एवं विज्ञान विभाग ने 23 अगस्त तक बिहार में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा 21 अगस्त तक झारखंड, 20, 23 और 24 अगस्त को ओडिशा, 19 से 21 अगस्त के दौरान पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश और अगले 7 दिनों के लिए मेघालय में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। विभाग ने आज दक्षिण कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और तेलंगाना में बारिश की संभवाना जताई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय