Saturday, February 24, 2024

हेमंत की पत्नी कल्पना सोरेन हो सकती हैं झारखंड की नई सीएम ! सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों की बैठक में बनी रणनीति

रांची। ईडी ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया तो उनकी पत्नी कल्पना सोरेन राज्य की अगली सीएम हो सकती हैं। मंगलवार दोपहर दो बजे सीएम हेमंत सोरेन ने सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक की। इसमें कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों के मुताबिक झामुमो, कांग्रेस और राजद के सभी विधायकों ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व के प्रति एकजुटता व्यक्त की और उन्हें परिस्थितियों के अनुसार फैसला लेने के लिए अधिकृत किया। इसके बाद सोरेन मोरहाबादी में अपने पिता शिबू सोरेन के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे।

इसके पहले सीएम हेमंत दोपहर लगभग 1 बजकर 50 मिनट पर अपने कांके रोड स्थित आवास पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि वे सोमवार देर रात ही रांची पहुंच गए थे और किसी अज्ञात ठिकाने पर थे।

सोरेन की तलाश में ईडी सोमवार सुबह से दबिश दे रही थी। उनके दिल्ली स्थित आवास और झारखंड भवन सहित कई ठिकानों पर उनकी तलाश की गई थी, लेकिन, वे नहीं मिले थे। उनकी गिरफ्तारी की आशंका जताई जा रही है। उन्होंने ईडी को सोमवार को ईमेल के जरिए भेजे पत्र में सूचित किया था कि वे बयान दर्ज कराने के लिए 31 जनवरी की दोपहर एक बजे अपने आवास पर उपलब्ध होंगे।

ईडी की ओर से दसवां समन मिलने के बाद सोरेन 27 जनवरी की शाम चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली गए थे। वह 28 जनवरी की रात करीब 11 बजे तक दिल्ली में शांति निकेतन स्थित अपने आवास पर थे। इसके बाद से वह अचानक लापता हो गए थे।

सीएम के गायब रहने की खबरों के बीच राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने मंगलवार को दिन के 11.30 बजे राज्य के होम सेक्रेटरी अविनाश कुमार, डीजीपी अजय कुमार और चीफ सेक्रेटरी एल ख्यांग्ते को राजभवन तलब किया था। राज्यपाल ने उनसे कानून-व्यवस्था की स्थिति पर उनसे जानकारी ली थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय