Sunday, October 6, 2024

हिन्दू बच्चों को स्कूल में पढाई गयी नमाज, परिवारों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, प्रिंसिपल व दो टीचर सस्पेंड

हाथरस। उत्तर प्रदेश के जनपद हाथरस में एक स्कूल में हिंदू बच्चों को नमाज पढ़ाने का मामले ने बुधवार को तूल पकड़ लिया। विरोध पर परिवार ने स्कूल के गेट के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ी। मामले को संज्ञान में लेने के बाद स्कूल प्रधानाचार्य को निलंबित कर दिया गया है।

यह पूरा मामला अलीगढ़ रोड स्थित बीएलएस इंटरनेशनल स्कूल का बताया जा रहा है। यहां स्कूल प्रशासन द्वारा हिंदू

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बच्चों को नमाज पढ़ाने का मामला सामने आया था।  नमाज पढ़ाने की खबर परिजनों को मिली तो आगबबूला हो गए. हिंदू संगठनों के साथ परिजन स्कूल के गेट पर धरने पर बैठ गए और विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ किया।

कुछ अभिभावकों के हाथ में प्रधानाचार्य का शराब पीते हुए फोटो भी है। उनकी मांग है कि जिलाधिकारी मौके पर यहां आकर स्कूल स्टॉफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

अभिभावक मनोज अग्रवाल ने बताया कि हमारे बच्चों के हाथों से कलावे हटा दिए गए हैं। बच्चों को मेंहदी पर प्रतिबंध

लगाया गया है। उसके बाद बुर्का पहना कर फातिया पढ़ाया जाता है। हिंदूवादी नेता दीपक शर्मा की मांग है कि स्कूल प्रबंधक पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। आंदोलन की सूचना मिलते ही पुलिस के साथ जनपद के आला अधिकारी मौके पर पहुंच शांत करने में जुटे है। स्कूल प्रबंधन ने प्रधानाचार्य सोनिया समेत दो अध्यापकों इरफ़ान इलाही और कुंवर रिजवान को सस्पेंड कर दिया है।

जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने बताया कि बीएलएस स्कूल में बच्चों से नमाज पढ़ाई जाने को लेकर सोशल मीडिया में वायरल

हो रहे वाट्सएप चैट मामले में तत्काल जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए है। उन्होंने जांच के लिए समिति का गठन किया है। समिति में उप जिलाधिकारी सदर व जिला विद्यालय निरीक्षक को पांच दिन के अंदर जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

स्कूल की वाइस प्रिंसिपल कर्णिका श्रीवास्तव का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी। विवाद बढ़ने पर स्कूल प्रशासन के द्वारा एक्शन लिया गया है। फोटो को सोशल मीडिया पर डालकर स्कूल को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय