Saturday, May 11, 2024

देवबंद में हिंदू संगठनों ने पशुओं की खाल से लदा टाटा मैजिक वाहन पकड़ा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देवबंद। देवबंद के भायला मार्ग पर हिंदू संगठनों ने पशुओं की खाल से लदा टाटा मैजिक वाहन पकड़ लिया। इसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गुस्साए लोगों को शांत कराया। प्राप्त जानकारी के अनुसार देवबंद के भायला मार्ग पर हिंदू संगठनों के द्वारा पशुओं की खाल से भरे टाटा मैजिक (छोटा हाथी) वाहन को पकड़ लिया गया। हिंदू संगठनों ने गोवंश की खाल होने की बात कहते हुए कार्रवाई की मांग को लेकर वहां जमकर नारेबाजी की।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने हंगामे कर रहे लोगों को बामुश्किल समझाकर शांत किया। बता दे कि भायला मार्ग से गुजर रहे टाटा मैजिक वाहन से कुछ हिंदू संगठनों के लोगों को खून टपकता दिखाई दिया। जिसके चलते उन्होंने वाहन का पीछा किया और उसे लबकरी गांव के समीप रोक लिया। लोगों का कहना था कि वाहन के अंदर गोवंश की खाल भरी हुई है। जिसको लेकर उन्होंने हंगामा करना शुरु कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की। हंगामे की सूचना मिलने पर सीओ देवबंद अशोक सिसौदिया और देवबंद कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाकर शांत किया।

 

लोगों की मांग थी की चिकित्सक को बुलाकर खालों की जांच कराई जाए।हालांकि देर रात होने के कारण यह संभव नहीं हो सका। जिसके चलते पुलिस वाहन को रणखंडी पुलिस चौकी पर ले गई। इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि जांच में 18 गाय की खाल, 11 बछड़े और भैंस की खाल सहित करीब 47 खालें पाई गई हैं। जनपद मुजफ्फरनगर के पुरकाजी कस्बे में मुर्दा मवेशियों का ठेका छुटा हुआ है, बरामद खालों को वहीं से लाया गया था।

 

बताया कि मुजफ्फरनगर निवासी चालक को हिरासत में लिया हुआ है। मामले की जांच कराई जा रही है। सनातन हिंदू सेना के संस्थापक विजयकांत चौहान व राष्ट्रीय बजरंग दल के जिला महामंत्री रुद्रा मिश्रा ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजकर देवबंद क्षेत्र में बरामद हुई गाय की खालों को भैंस की बताकर बिना मेडिकल परीक्षण के दबाने वाले दोषी पुलिस अधिकारी व दोषी गोवंश की खाल के तस्कारों के विरूद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। इतना ही नहीं पुलिस गड्ढ़ा खोलकर खालों को जमीन में दबा दिया। उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय