Sunday, May 12, 2024

उन्नाव में धार्मिक नारा लगाने पर हिस्ट्रीशीटर ने सगे भाइयों पर किया हमला, एक की मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

उन्नाव। गंगागाट कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत राम मंदिर निर्माण में निजी स्तर से सहयोग के तहत चंदा मांगने गए युवकों को वर्ग विशेष के लोगों ने घेर लिया और मारपीट व फायरिंग की। इस घटना में घायल एक युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो इस दौरान युवकों ने जय श्री राम का उदघोष किया तो हिस्ट्रीशीटर काले खां भड़क गया और साथियों के साथ हिन्दू पक्ष के लोगों से मारपीट करने लगा। इस दौरान ईंट पत्थर भी चले। विवाद के दौरान हिंदू पक्ष के दो भाई घायल हो गए। घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया,जहां पर एक भाई की मौत हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

क्षेत्राधिकारी(शहर) ने बताया कि मृतक के भाई व प्रत्यक्षदर्शियों ने जय श्री राम का नारा लगाए जाने के बाद हिस्ट्रीशीटर पर मारपीट व पथराव की घटना के बारे में जानकारी दी गई है। फिलहाल उन्नाव पुलिस विवाद का कारण नशेबाजी बता रही है। घटनाक्रम की जांच जारी है।

गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला गोताखोर के रहने वाले दुर्गा कश्यप राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए निजी स्तर से चंदा मांगने मोहल्ले में निकले हुए थे। इस दौरान विनोद ने जय श्री राम का नारा लगा दिया। जिस पर वर्ग विशेष के हिस्ट्रीशीटर अपराधी काले खां ने विवाद कर दिया। जिस पर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा की दो समुदाय आमने-सामने आ गए और पथराव शुरू कर दी,जिससे इलाके में सनसनी फैल गई।

हिस्ट्रीशीटर काले खां पर आरोप है कि विनोद की सरेराह पिटाई कर घायल कर दिया। इस दौरान विनोद के भाई दुर्गा कश्यप को भी मारा पीटा गया। घायलों को उपचार हेतु भर्ती कराया गया, जहां युवक की मौत हो गई। इस घटना के बाद तनाव व्याप्त है।

वहीं मृतकों के परिजनों ने गंगाघाट कोतवाली के सामने नवीन गंगा पुल पर जाम लगा दिया। परिजनों ने हिस्ट्रीशीटर काले खां के इनकाउंटर करने की मांग कर जाम लगा दिया।

इस घटना की सूचना पर एसपी,एडीएम,एसडीएम भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम को हटवाया। इस वारदात के कई घंटे के बाद भी हिस्ट्रीशीटर पुलिस गिरफ्त से दूर है। जिससे परिवार में आक्रोश है।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थशंकर मीना ने अफसरों के साथ गंगाघाट कोतवाली में कैम्प कर गतिविधियों की निगरानी कर रहे हैं। मृतक के घायल भाई दुर्गा शंकर कश्यप ने बताया है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए चंदा मांग रहा था। जय श्री राम का नारा लगाने पर हिस्ट्रीशीटर अपराधी काले खां ने गाली गलौज कर मारपीट व पथराव शुरू कर दिया और हवाई फायरिंग की। आरोप है कि जय श्री राम का नारा लगाने पर अपराधी किस्म काले खां ने समर्थकों के साथ भाई को मौत के घाट उतार दिया है।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थशंकर मीना ने बताया कि चंपापुरवा जो कि कोतवाली गंगा घाट क्षेत्र के अंतर्गत आता है। जहां दो समुदाय के बीच में मारपीट की घटना घटित हुई। इसके संबंध में एक पक्ष के द्वारा थाने पर सूचना दी गई कि उनके परिवार के सदस्यों से दूसरे पक्ष के काले खां नाम के व्यक्ति के द्वारा पैसे की मांग की गयी एवं उनके साथ मारपीट की गई और पत्थर से मारा गया। जिसके कारण उनको बहुत चोट आई। उक्त सूचना के आधार पर थाना गंगा घाट में मुकदमा पंजीकृत किया गया है एवं उपचार हेतु अस्पताल दोनों पीड़ितों को पहुंचाया गया। जहां पर विनोद कश्यप नाम के व्यक्ति की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि यह खबर प्रसारित की जा रही है की धार्मिक कारणों से यह मारपीट की घटना घटित हुई जो प्रथम दृष्टया अपुष्ट है। सभी तथ्यों के संबंध में जांच कर प्रभावी कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय