Saturday, May 18, 2024

हॉकी इंडिया ने यूरोप दौरे के लिए भारतीय जूनियर पुरुष टीम घोषित की, रोहित होंगे कप्तान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने शनिवार को 20 से 29 मई 2024 के बीच यूरोप दौरे पर जाने वाली भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। इस दौरे पर टीम बेल्जियम, जर्मनी और नीदरलैंड्स क्लब टीम ब्रेडेज हॉकी वेरेनिगिंग पुश के खिलाफ तीन देशों में पांच मैच खेलेगी।

हॉकी इंडिया की पहल के तहत भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम बेल्जियम, जर्मनी और नीदरलैंड में मैच खेलेगी, ताकि टीम को अनुभव प्राप्त करने में मदद मिल सके। वे अपना पहला मैच 20 मई को बेल्जियम के एंटवर्प में बेल्जियम के खिलाफ खेलेंगे, उसके बाद 22 मई को नीदरलैंड के ब्रेडा में बेल्जियम के खिलाफ दूसरा मैच खेलेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके बाद भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम 23 मई को ब्रेडा में नीदरलैंड की क्लब टीम ब्रेडेस हॉकी वेरेनिगिंग पुश से खेलेगी, उसके बाद 28 मई को जर्मनी के खिलाफ जर्मनी में खेलेगी। टीम 29 मई को अपने दौरे के अंतिम मैच में एक बार फिर जर्मनी से खेलने के लिए ब्रेडा लौटेगी।

टीम का नेतृत्व डिफेंडर रोहित करेंगे जबकि शारदानंद तिवारी को उनका डिप्टी बनाया गया है।

कप्तान रोहित ने हॉकी इंडिया के हवाले से कहा, ”हम अपने कैंप में कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं और एक-दूसरे के खेल को बेहतर तरीके से समझ रहे हैं। दूसरे देशों की टीमों के खिलाफ एक साथ खेलना शानदार होगा, इससे हमें अपने खेल को बेहतर बनाने और इस तरह के अनुभव के माध्यम से बेहतर होने में मदद मिलेगी।”

टीम के उप-कप्तान शारदानंद तिवारी ने कहा,”यह एक शानदार अनुभव होगा और यह मूल्यांकन करने में बहुत मददगार होगा कि हम एक टीम और व्यक्तिगत खिलाड़ी के रूप में कहां खड़े हैं। यह हमारी ताकत का पता लगाने और हमें किन क्षेत्रों में सुधार करने की आवश्यकता है, इसका पता लगाने का एक शानदार तरीका होगा।”

भारतीय जूनियर टीम इस प्रकार है:-

गोलकीपर:-प्रिंस दीप सिंह, बिक्रमजीत सिंह।

डिफेंडर:-शारदानंद तिवारी (उपकप्तान), योगंबर रावत, अनमोल एक्का, रोहित, मनोज यादव, तालम प्रियो बार्टा।

मिडफील्डर:- अंकित पाल, रोशन कुजूर, बिपिन बिलवारा रवि, मुकेश टोप्पो, मनमीत सिंह, वचन एच ए।

फॉरवर्ड:- सौरभ आनंद कुशवाहा, अर्शदीप सिंह, गुरजोत सिंह, मोहम्मद कोनैन दाद, दिलराज सिंह, गुरसेवक सिंह।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय