Monday, May 20, 2024

सफाई कर्मचारियों की हड़ताल पर भड़की मीनाक्षी- मोदी, योगी की सिपाही हूं, किसी के दबाव में नहीं आऊंगी !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् में सफाई कर्मचारियों की कामबंद हड़ताल नाजायज तरीके से दबाव बनाये जाने की साजिश है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा, ऐसा कहना है नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष श्रीमति मीनाक्षी स्वरूप का, उन्होंने सफाई कर्मचारी संघ के द्वारा कर्मचारियों के हितों की बात कहते हुए शुरू कराई गई कामबंद हड़ताल को लेकर बेहद सख्त रवैया अपनाते हुए कहा कि वो पीएम मोदी और सीएम योगी की सिपाही हैं, किसी के अनैतिक दबाव में नहीं आएँगी।

उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर जनता के हितों और शहर के विकास से कोई भी समझौता नहीं किया जायेगा। हम भी कर्मचारियों का हित चाहते हैं, लेकिन जनता के हितों को कुर्बान कर यह स्वीकार नहीं किया जायेगा। जो कर्मचारी काम पर नहीं आयेगा उनके खिलाफ हम गंभीर और कठोर कानूनी कार्यवाही कराने जा रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सफाई कर्मचारी संघ के आह्वान पर पालिका में हुई सफाई कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर पालिका अध्यक्ष श्रीमति मीनाक्षी स्वरूप ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए बताया कि हमने पालिका को आउटसोर्स सफाई कर्मचारी/ड्राईवरों की आपूर्ति करने वाले दोनों ठेकेदारों को नोटिस दिया है उनके कर्मचारी इस हड़ताल में शामिल नहीं होंगे। इसके साथ ही पालिका में संविदा पर कार्य कर रहे सफाई कर्मचारियों के द्वारा यदि इस हड़ताल में भाग लेकर काम बंद किया जाता है, तो उनकी संविदा को समाप्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सबका साथ और सबका विकास करने की नीति पर हम पहले ही दिन से काम कर रहे हैं, जनता ने पीएम मोदी और सीएम योगी के द्वारा किए गए जनकल्याण के तहत ही हमें चुना है और मुजफ्फरनगर में ट्रिपल इंजन की सरकार बनाई है, जनता के हितों से हम किसी भी प्रकार या किसी भी दबाव में समझौता कतई नहीं करेंगे।

पालिका अध्यक्ष श्रीमती मीनाक्षी स्वरूप ने स्पष्ट किया कि मैं पीएम मोदी और सिपाही हूं और जन सरोकारों के विपरीत जाकर अनैतिक दबाव शिकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने सफाई कर्मचारी संघ की हड़ताल को जनविरोधी और शहर हित के विपरीत बताते हुए कहा कि यूनियन के लोग दबाव की राजनीति करते चले आ रहे हैं, लेकिन हम उनसे यही अपील करते हैं कि वह अपने संघ की ओर से सफाई कर्मचारियों को शहर हित में अपनी ड्यूटी ईमानदारी से करने  के लिए प्रेरित करें, ताकि हम सब मिलकर शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाने के पीएम मोदी और सीएम योगी के द्वारा संकल्प को पूर्ण कर सकें।

पालिका अध्यक्ष ने कहा कि मैं जनता को विश्वास दिलाती हूं कि जनता के सरोकारों के आगे किसी भी दबाव में काम नहीं किया जाएगा, जो लोग जनता की भलाई के विपरीत जाकर एक दबाव बनाने का काम इस हड़ताल के सहारे कर रहे हैं उनके खिलाफ निश्चित ही हम कठोरतम कार्रवाई करते हुए पालिका में चल रही दबाव की इस परंपरा को समाप्त करने का काम करेंगे।

मीनाक्षी स्वरूप ने बताया कि आज शाम ही हमने इस मामले को जिलाधिकारी के सामने रखते हुए नाजायज मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी संघ द्वारा हड़ताल करते हुए शहर को गंदगी और संक्रमण की चपेट में धकेलने की साजिश रचने की शिकायत की है। हमने इस संबंध में जिलाधिकारी से जनता के हित में कठोर से कठोर निर्णय लेने की अपील की है।

जिलाधिकारी ने इस मामले में अधिशासी अधिकारी को एफ आई आर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पालिका हमारा परिवार है, हम सभी सफाई कर्मचारियों के साथ उनके हितों को लेकर खड़े हैं, लेकिन यदि किसी के बहकावे में आकर शहर ही के साथ जनता के साथ खिलवाड़ किया जाएगा, तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे हमारा यही मानना है कि हम एक परिवार की तरह मिलकर शहर को विकास के पथ पर आगे ले जाने का काम करें ,हम सफाई कर्मचारियों से अपील करते हैं कि वह शनिवार से अपनी ड्यूटी को ज्वाइन करें हम विश्वास दिलाते हैं कि उनके हितों को लेकर भी हम जल्द ही काम करेंगे और उनकी समस्याओं का जो भी हमारे स्तर से हल हो सकता है उसको जल्द से जल्द पालिका में लागू कराया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय