Monday, May 20, 2024

आईएएस मनोज कुमार सिंह संभालेंगे यूपीडा की कमान, नरेंद्र भूषण की लेंगे जगह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में बदलाव किए गए हैं। यूपीडा चेयरमैन रहे नरेंद्र भूषण को हटाकर उनकी जगह आईएएस मनोज कुमार सिंह को यूपीडा की जिम्मेदारी दी गई है।

माना जाता है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफी करीबी और पावरफुल आईएएस में मनोज सिंह की गिनती की जाती है। इससे पहले मनोज सिंह दो बार गौतमबुद्ध नगर में रह चुके हैं। एक बार वह जिले के जिलाधिकारी बनकर आए थे। दूसरी बार ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ बनकर जिले में काम कर चुके हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

1989 बैच के आईएएस अफसर मनोज कुमार  सिंह को यूपीडा का सीईओ नियुक्त किया गया है। वह प्राधिकरण से जुड़े नीतिगत निर्णय लेंगे। मनोज कुमार सिंह के पास उत्तर प्रदेश शासन में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां हैं। वह राज्य के कृषि उत्पादन आयुक्त हैं। राज्य के औद्योगिक विकास आयुक्त भी हैं। पंचायतराज विभाग, हॉर्टिकल्चर और फूड प्रोसेसिंग विभाग के अपर मुख्य सचिव भी हैं।

बता दें कि यूपीडा ने उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे का निर्माण किया है। इन एक्सप्रेसवे पर इंडस्ट्रियल कॉरिडोर डेवलप कराने की जिम्मेदारी भी यूपीडा की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय