Sunday, September 8, 2024

पीएम मोदी ने बीकानेर से किया चुनावी शंखनाद, बोले- कांग्रेस है ‘लूट की दुकान’ और ‘झूठ का बाजार’

बीकानेर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को बीकानेर के नौरंगदेसर से चुनावी शंखनाद का आगाज कर दिया। विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए वे बोले कि कांग्रेस का एक ही मतलब है, लूट की दुकान और झूठ का बाजार। यहां आई भीड़ का उत्साह बताता है कि राजस्थान में मौसम का पारा नहीं जनता का पारा भी कांग्रेस के खिलाफ चढ़ चुका है। जब जनता का पारा चढ़ता है तो सत्ता बदलते वक्त नहीं लगता। विकास के मामले में पिछले चार वर्षों में हालात उलट है। उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि दूसरे की कमजोरियों पर नहीं अपने परिश्रम पर भरोसा रखना है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार का जाना बहुत जल्द तय होगा। भाजपा की सरकार बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे, मुझे भरोसा है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस की झूठ की राजनीति का शिकार सबसे ज्यादा राजस्थान का किसान हुआ है। पिछले चुनावों में किसानों का कर्जा माफ करने का वादा किया था। कांग्रेस के नेताओं ने दस दिन में कर्जा माफ करने की कसम खाई थी। दस दिन, 10 महीने और आज 4 साल में भी कर्जा माफ हुआ क्या? यहां हर कोई एक-दूसरे की टांग खींच रहा है। अपने-अपने झूठ काे मजबूत बनाने के लिए खुलेआम सौदेबाजी हो रही है। एक गुट के विधायकों को लूट की खुली छूट मिली हुई है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की नूरा कुश्ती बहुत हुई अब लोकतंत्र के अखाड़े में जनता जनार्दन फैसला करेगी। अब राजस्थान को परिवाद नहीं विकासवाद चाहिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मोदी ने कहा कि राजस्थान में पेपर लीक की पूरी इंडस्ट्री खुल गई है। यानी यहां युवाओं के भविष्य से खुलेआम खिलवाड़ हो रहा है। कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की लूट ने शिक्षा संस्थानों को भी नहीं बख्शा। यहां के शिक्षक सीएम के सामने आकर कह रहे हैं कि तबादले के लिए खुले में घूस चल रही है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

मोदी बोले कि हम दिल्ली से योजनाओं का पैसा भेजते हैं, यहां कांग्रेस का पंजा झपट्टा मार देता है। कांग्रेस सरकार ने बीते चार साल में राजस्थान का बहुत नुकसान किया है और ये बात कांग्रेस के नेता भी अच्छी तरह जानते हैं। मुझे पता चला है कि कुछ मंत्री-विधायक तो अभी से अपने सरकारी बंगले खाली करके अपने खुद के घरों में शिफ्ट होने लगे हैं। अपनी हार पर इतना भरोसा सिर्फ कांग्रेस के नेता ही कर सकते हैं। दीया बुझने से पहले लपलपाता है।

बीकानेर के रसगुल्ले की मिठास पूरी दुनिया में प्रसिद्ध, देवों-संतों को श्रद्धापूर्वक करता हूं नमन
उन्होंने कहा कि बीकानेर वो जगह है जिसका नाम देश में कहीं भी सुनें मुंह में पानी आ जाता है। मुझे यहां की धरती पर सावन के महीने में आने का सौभाग्य मिला है, इंद्रदेव का आशीर्वाद बना हुआ है। यहां के रसगुल्ले की मिठास, नमकीन भुजिया का स्वाद पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। मुझे सावन के महीने में आने का सौभाग्य मिला है। इंद्रदेव का आशीर्वाद हम पर बना हुआ है। बीकानेर तो छोटीकाशी के रूप में भी जाना जाता है। यहां काशी की ही तरह गौरवशाली अतीत भी है और अध्यात्म भी। यह पावन धरा मां करणी की धरती है। सांख्य दर्शन के प्रणेता भगवान कपिल की तपोभूमि है। रामदेवरा के बाबा रामदेवजी, जसनाथजी, वीर तेजाजी, जम्भेश्वरजी के भक्तों की धरती है। यहां पूनरासर बाबा का आशीर्वाद प्रत्यक्ष मिलता है। इन सभी देवों-संतों को श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं।

भारत की प्रगति पर तकलीफ है कांग्रेस को, इनके नेता विदेश में जाकर देते हैं गाली
कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जो सत्ता में रहती है तो खा-खाकर देश को खोखला कर देती है, सत्ता से बाहर होती है तो देश काे गाली दे-देकर बदनाम करती है। भारत की प्रगति पर इन्हें तकलीफ है, इनके नेता विदेश में जाकर गाली देते हैं। देश की सेना को भी नीचा दिखाने के लिए बहुत कुछ बोला है। वीरों की धरती राजस्थान से सेना में बहुत जवान जाते हैं। हमारी सेना के जवान इतने सालों से वन रैंक वन पेंशन की मांग कर रहे थे। सालों तक कांग्रेस की सरकार ने उसकी उपेक्षा की। सेना के काम में भी ये लोग झूठ से बाज नहीं आए। हमारी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन लागू किया।

मोदी ने कहा- सीएम गहलोत अपने बेटे का भविष्य बचाने में लगे हुए हैं। प्रदेश के बेटे-बेटियों से कोई मतलब नहीं हैं। कई मंत्री इसे लेकर उन पर खार खाए हुए हैं।

नौरंगदेसर में नौ-रंग भरने से तुलना: मेघवाल
केंद्रीय मंत्री एवं बीकानेर के सांसद अर्जुनराम मेघवाल ने प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए ‘नौरंगदेसर‘ में नौ-रंग भरने से तुलना की। उन्होंने बताया कि पहला रंग-ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का। दूसरा- सोलर ऊर्जा का रंग, तीसरा- ग्रीन एनर्जी कोरिडोर का रंग, चौथा- रेलवे विकास का रंग, पांचवां-ईएसआईसी हॉस्पिटल से श्रमहित का रंग, छठा- धरती कहे पुकार के..नाटक में प्राकृतिक खेती का रंग, सातवां-गैस पाइपलाइन का रंग, आठवां-ग्रामीण विकास का रंग और नौवां-जल-जीवन मिशन का रंग।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सहित अनेक नेता मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय