Sunday, October 13, 2024

मैं झुक जाता तो सारे मसले सुलझ जाते, लेकिन मेरे किरदार का कत्ल हो जाता- बृजभूषण सिंह

औरैया- उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार को क्षत्रिय महासभा द्वारा दशहरा पर आयोजित विजयदशमी मिलन समारोह में मुख्य अतिथि पूर्व सांसद व भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने उन पर लगे आरोपों का जिक्र करते हुए कहा कि अगर मैं झुक जाता तो सारे मसले हल हो जाते, लेकिन मेरे किरदार का कत्ल हो जाता।

शनिवार को औरैया शहर में स्थित महाराणा प्रताप भवन में आयोजित विजयदशमी मिलन समारोह कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अपने निजी हैलीकॉप्टर से यहां आये पूर्व सांसद का क्षत्रिय समाज के लोगों ने जोशीले नारों के साथ गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व सांसद ने अपने जोशीले अंदाज में कविता व शेरोशायरी के माध्यम से क्षत्रिय समाज में जोश भरते हुए कहा कि पहले मैं सभी कार्यक्रम आयोजकों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे औरैया की क्रान्तिकारी धरती पर बुलाया। उन्होंने कहा कि पिछले कार्यक्रम में मैं शस्त्र पूजा करके आ रहा हूं, लेकिन अब शास्त्र की भी चर्चा भी कर लेता हूं।

उन्होंने कहा कि हमारे शास्त्र कहते हैं कि पहले हमारी निरोगी काया होना चाहिए और दूसरा सुख घर में माया होना चाहिए। मानस की चौपाई में स्पष्ट कहा गया कि कर्म प्रधान विश्व रच राखा जो जस करे, सो तस फल चाखा। कहा इसी तरह भगवान श्रीकृष्ण ने अर्जुन को कर्म करने का उपदेश दिया गीता में दिया था। उन्होंने कहा कि हमारे क्षत्रियों का इतिहास मनु और परीक्षित से शुरू होता है।

उन्होंने आगे कहा कि मैंने अपने जीवन में जानवर चराने और खेती आदि के सभी काम किए। अपने ऊपर लगे आरोपों पर कहा अगर मैं झुक जाता तो मसाला हल हो जाता। लेकिन मेरी रगों में क्षत्रिय खून के किरदार का कत्ल हो जाता। अंत में उन्होंने सभी क्षत्रिय समाज के लोगो को अच्छी संगत, अच्छी किताबों को पढ़ने तथा अच्छे वातावरण में रहने की सलाह दी।

विशिष्ट अतिथि बिठूर विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने अपने संबोधन में कहा कि पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह के आज प्रदेश में बहुत से कार्यक्रम थे। व्यस्तता के बाद भी उन्होंने औरैया क्षत्रिय मिलन समारोह में समय दिया उसके लिए सभी क्षत्रिय समाज की तरफ से उनको बहुत बहुत आभार व साधुवाद।

समारोह में बुजुर्गों और मेधावी छात्रों को क्षत्रिय महासभा द्वारा शील्ड देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम कार्यक्रम की अध्यक्षता शिवपाल सिंह जादौन जिलाध्यक्ष क्षत्रिय महासभा औरैया तथा संचालन राजेश सिंह कुशवाह व दिनकर प्रताप सिंह चौहान ने संयुक्त रूप से किया।

समारोह को प्रमुख रूप से इटावा विधायक सरिता भदौरिया, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत औरैया दीपू सिंह, संरक्षक रविंद्र सिंह कुशवाह, भाजपा जिला प्रभारी आनन्द सिंह बैस, मुकेश सिंह सेंगर, जिला पंचायत सदस्य कर्मवीर सिंह राजावत आदि ने संबोधित किया। इस मौके पर हजारों की संख्या में क्षत्रिय समाज के लोग मौजूद रहे। समारोह का शुभारंभ ध्वजारोहण, ध्वज गीत गायन के साथ मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम, मां दुर्गा और शौर्य पराक्रम के प्रतीक महाराणा प्रताप के चित्रों पर माल्यार्पण, पुष्पांजलि, द्वीप प्रज्ज्वलन व शस्त्र पूजन के साथ हुआ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय